Header Ad

India vs Pakistan World cup 2023

By Ravi - May 10, 2023 05:54 PM

India vs Pakistan World cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को हो सकती है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कर सकती है जिसकी मेजबानी चेन्नई कर सकता है।

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा सकता है। टूर्नामेंट का पहला और फाइनल मुकाबला दोनों ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय टीम विश्व कप अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कर सकती है और इस मैच की मेजबानी चेन्नई कर सकता है।

15 अक्टूबर हो सकती भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

क्रिकबज की खबर के अनुसार, वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जा सकता है। पाकिस्तान की टीम विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत आने को तैयार हो गई है। माना जा रहा है बीसीसीआई आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान कर सकता है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में होने की उम्मीद जताई जा रही है।

अहमदाबाद में खेला जाएगा हाई-वोल्टेज मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा सकता है। खबर के मुताबिक, पाकिस्तान की टीम विश्व कप में अपने मैच हैदराबाद, चेन्नई, बैंगलोर और अहमदाबाद में खेल सकती है। इसके साथ ही टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है।

इन स्‍थानों को मिल सकती है मेजबानी

अहमदाबाद के अलावा दक्षिण के तीन केंद्र, कोलकाता, दिल्‍ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में वर्ल्‍ड कप के मुकाबले आयोजित होंगे। मोहाली और नागपुर को इस लिस्‍ट में जगह नहीं मिली है। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। प्रत्‍येक टीम को 9 लीग मैच खेलने हैं, जिसका मतलब लगभग सभी स्‍थानों पर भारत का एक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

बता दें कि वर्ल्‍ड कप में 10 टीमों के बीच 48 मैच खेले जाएंगे। भारत, इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, अफगानिस्‍तान, पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश पहले ही क्‍वालीफाई कर चुके हैं और अब इस लिस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका का नाम भी जुड़ चुका है।

आखिरी दो स्‍थानों के लिए जिंबाब्‍वे में जून में क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के साथ नीदरलैंड्स, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्‍कॉटलैंड, यूएई और मेजबान जिंबाब्‍वे हिस्‍सा लेंगे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store