Header Ad

ICC Team Ranking: Team India सभी प्रारूपों में बनी नंबर-1

By Kaif - February 15, 2023 07:09 PM

भारतीय टीम ने बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्‍ट टीम रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान हासिल करके इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में नंबर-1 टीम बन गई है। इससे पहले 'मेन इन ब्‍ल्‍यू' वनडे और टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में शीर्ष स्‍थान पर काबिज थी। भारतीय क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका है जब राष्‍ट्रीय टीम तीनों प्रारूपों में एकसाथ शीर्ष पर काबिज हो।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच हाल ही में नागपुर टेस्‍ट खत्‍म हुआ, जिसके बाद आईसीसी टेस्‍ट टीम रैंकिंग जारी हुई। इसमें भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को पछाड़कर शीर्ष स्‍थान हासिल किया। भारतीय टीम के टेस्‍ट रैंकिंग में 115 रेटिंग है। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के 111 रेटिंग अंक है। टेस्‍ट टीम रैंकिंग में इंग्‍लैंड की टीम 106 रेटिंग के साथ तीसरे स्‍थान पर काबिज है। न्‍यूजीलैंड (100 रेटिंग) और दक्षिण अफ्रीका (85) क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर जमे हुए हैं।

Team India became number-1 in all formats, भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशी है कि राष्‍ट्रीय टीम खेल के तीनों प्रारूपों में नंबर-1 बन गई है। भारत पहले से वनडे और टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में टॉप पर काबिज है। वनडे टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत 114 रेटिंग के साथ शीर्ष पर काबिज है। ऑस्‍ट्रेलिया यहां भी 112 रेटिंग के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के संयुक्‍त रूप से 111 रेटिंग है और यह टीमें तीसरे व चौथे स्‍थान पर काबिज है। पाकिस्‍तान की टीम 106 रेटिंग के साथ पांचवें स्‍थान पर जमी हुई है।

भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में भी नंबर-1 पर काबिज है। भारतीय टीम के 267 रेटिंग प्‍वाइंट हैं। यहां भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन इंग्‍लैंड से केवल एक रेटिंग प्‍वाइंट आगे है। इंग्‍लैंड के 266 रेटिंग प्‍वाइंट हैं। पाकिस्‍तान की टीम 258 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्‍थान पर काबिज है। दक्षिण अफ्रीका (256) और न्‍यूजीलैंड (252) क्रमश: चौथे व पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

Also Read: एक ही समय में तीनों प्रारूपों में नंबर 1 स्थान पर रहने वाली टीमे


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store