Header Ad

IND vs WI: Indian team will tour West Indies next month

By Anshu - June 13, 2023 10:29 AM

India tour of West Indies Schedule

बीसीसीआई ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे के शेड्यूल का एलान कर दिया है। भारतीय टीम 12 जुलाई से कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद टीम तीन वनडे और पांच टी-20 में हिस्सा लेगी।

बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया 12 जुलाई से कैरेबियाई टीम के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज से दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच में भिड़ना है।

वेस्टइंडीज दौरे के शेड्यूल का एलान

भारतीय टीम कैरेबियाई दौरे पर अपने अभियान की शुरुआत दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगी। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच का आगाज 20 जुलाई से होगा। टेस्ट के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 29 को दूसरा, एक अगस्त को सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा।

कैरेबियाई टीम से पांच टी-20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे के बाद टी-20 मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त, तीसरा 8 अगस्त को खेला जाना है। सीरीज का चौथा टी-20 मुकाबला 12 अगस्त, जबकि अंतिम मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा।

डब्ल्यूटीसी में मिली टीम इंडिया को हार

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी। खिताबी मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही बुरी तरह से फ्लॉप रहे। विराट कोहली, रोहित शर्मा और पुजारा जैसे बल्लेबाजों ने बेहद निराश किया, तो गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और सिराज की रफ्तार और स्विंग भी टीम इंडिया के काम नहीं आ सकी। यह दूसरा मौका रहा, जब भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचकर हार का स्वाद चखा। इससे पहले साल 2021 में न्यूजीलैंड ने टीम का सपना चकनाचूर किया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भारत वेस्टइंडीज से पहली सीरीज खेलेगी।

Also Read: Tamil Nadu Premier League Full Schedule, Teams and Squads


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store