Header Ad

Ind vs WI: अक्षर पटेल ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड

By Kaif - July 25, 2022 12:20 PM

IND vs WI

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने दूसरे वनडे में पोर्ट आफ स्पेन में भारतीय टीम को अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से जीत दिलाई और सीरीज जीतने में भी मदद की। भारत को आखिरी 10 ओवर में जीत के लिए लगभग 100 रन की जरूरत थी, लेकिन उन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन की पारी खेलते हुए इसे संभव कर दिखाया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया मैच गंवा देगी और स्थिति तब और खराब हो गई जब दीपक हुड्डा 33 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत को जीत के लिए 6 ओवर में 56 रन की जरूरत थी। इस विषम परिस्थिति में भी अक्षर पटेल ने खुद को शांत बनाए रखा।

Also Read: India vs West Indies Scorecard

Fastest fifty against West Indies in ODIs

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने पहले 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। ये वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक साबित हुआ। वनडे सेटअप में पांच साल बाद वापसी करते हुए अक्षर (Axar Patel) ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद तो कम ही थी। उन्हें वनडे सीरीज में तब मौका मिला था जब रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे। इसके बाद दूसरे वनडे में उन्होंने ऐसा खेल दिखाया कि जडेजा की कमी तो कहीं से भी महसूस नहीं हुई। अक्षर पटेल ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई।

अक्षर पटेल ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड

इस मैच में 28 साल के अक्षर पटेल ने अपनी पारी के दौरान 5 छक्के और तीन चौके लगाए। इन छक्कों के साथ अक्षर पटेल (Axar Patel) ने एम एस धौनी का रिकार्ड तोड़ दिया। अब वो भारत की तरफ से 7वें या फिर उससे नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए किसी वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। दूसरे मैच में अपने इस शानदार प्रदर्शन के बारे में अक्षर पटेल ने कहा कि मुझे लगता है कि ये काफी खास है और ये पारी मैंने तब खेली जब टीम को इसकी जरूरत थी और हमें सीरीज में भी जीत मिली। हमने आइपीएल में भी ऐसा किया है बस हमें शांत रहने और आक्रामकता बनाए रखने की जरूरत थी। मैं करीब पांच साल के बाद वनडे खेल रहा हूं और इस तरह का खेल जारी रखना चाहता हूं।

Also Read: INDvs WI : जडेजा ने शिखर धवन को कप्तान बनाए जाने पर उठाए सवाल, कहा

Also Read: Shefali Verma interview: पाकिस्तान के साथ मैच का बेसब्री से इंतजार


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store