Header Ad

Ind vs SA प्रैक्टिस सेशन, उमरान मलिक और अर्शदीप ने जमकर बहाया पसीना

By Akshay - June 07, 2022 09:58 AM

Ind vs SA Team India practice session Umran Malik and Arshdeep sweat profusely अर्शदीप और उमरान को अपनी बारी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि भुवनेश्वर कुमार हर्षल पटेल और आवेश खान भी टीम में हैं। अगर इन दो खिलाड़ियों में देखा जाए तो अर्शदीप उमरान से बेहतर नजर आए।

आइपीएल 2022 में बेहतर प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक टीम के पहले अभ्यास सत्र में अर्शदीप सिंह से थोड़ी ढीले नजर आए, जबकि अर्शदीप की यार्कर प्रतिभा ने प्रभावित किया।

हालांकि, अर्शदीप और उमरान को अपनी बारी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान भी टीम में हैं। अगर इन दो खिलाडि़यों में देखा जाए तो अर्शदीप उमरान से बेहतर नजर आए। भारतीय टीम ने कोच राहुल द्रविड़ और पारस म्हांब्रे के साथ शाम के वक्त अभ्यास किया। अभ्यास के दौरान उमरान ने तेज गेंदबाजी की जिसके लिए वह जाने जाते हैं, जबकि रिषभ पंत ने उनसे पार पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

दूसरी ओर युवा अर्शदीप ने पहले शार्ट स्पेल की और फिर गेंदबाजी कोच म्हांब्रे के नेतृत्व में यार्कर गेंदबाजी का अभ्यास किया। म्हांब्रे ने बीच की विकेट के सामने क्रीज पर ग्लव्स और वाइड लाइन के सामने एक बोतल रख दी और अर्शदीप को अलग-अलग गेंदों पर इन दोनों को निशाना बनाना थ।

अर्शदीप गेंद डालने के बाद कोच से पूछ रहे थे, 'ठीक है?' जिस पर म्हांब्रे ने उनसे गेंद की दिशा की जगह लंबाई पर ध्यान देने की सलाह दी। गर्मी की परिस्थितियों में आम तौर पर तेज गेंदबाज ज्यादा देर तक अभ्यास नहीं करते है लेकिन अर्शदीप और उमरान ने अधिक समय तक अभ्यास किया। वहीं, सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुआई भुवनेश्वर करेंगे जिन्होंने मुश्किल से 15 मिनट की गेंदबाजी की। इस दौरान हर्षल पटेल, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्रा सिंह चहल ने टीम सत्र के दौरान विश्राम किया।

आमतौर पर मैच से पहले अधिक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को टीम में मौका नहीं मिलता है। टीम में वापसी करने वाले 36 साल के दिनेश कार्तिक ने थ्रोडाउन विशेषज्ञों के साथ लैप स्कूप और रिवर्स स्कूप शाट का अभ्यास किया। टीम के उपकप्तान पंत की मौजूदगी में हालांकि अंतिम एकादश में उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा। डीडीसीए के मैदानकर्मियों ने कहा कि रात आठ बजे के बाद मैदान में ओस होगी लेकिन भारतीय टीम ने गीली गेंद से अभ्यास नहीं किया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store