Header Ad

IND vs BAN Head to Head, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

By Akshay - November 02, 2022 01:10 PM

IND vs BAN Head to Head, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

IND vs BAN Dream11 prediction

भारत और बांग्‍लादेश के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड का मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच आखिरी भिड़ंत 2016 में हुई थी, जिस मुकाबले को फैंस अब तक नहीं भूले हुए होंगे। उस मैच में शामिल कई खिलाड़ी संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी अब भी सक्रिय हैं। उस मैच की यादें अब भी ताजा हैं और खिलाड़ी भी इस बात को नहीं भूले होंगे। बहरहाल, मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप दृश्‍य में भारतीय टीम बांग्‍लादेश की तुलना में काफी ज्‍यादा ताकतवर है।

IND vs BAN पिच रिपोर्ट

एड‍िलेड ओवल की पिच पारंपरिक रूप से बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रही है। विशेषकर रोशनी में यहां बल्‍लेबाजों की मौज देखने को मिली है। यहां डे/नाइट मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम का औसतन स्‍कोर 170 रन है। एडिलेड पर जो आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था, वहां ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रन के विशाल अंतर से मात दी थी। यह मुकाबला 2019 में खेला गया था, जहां डेविड वॉर्नर के शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने 233/2 का स्‍कोर बनाया था और जवाब में श्रीलंकाई टीम 99/9 का स्‍कोर बना सकी थी। इससे संकेत मिलते हैं कि भारत-बांग्‍लादेश हाई-स्‍कोरिंग मैच हो सकता है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं।

IND vs BAN मौसम रिपोर्ट

भारत और बांग्‍लादेश के बीच मुकाबला बेशक रोमांचक होने की उम्‍मीद है, लेकिन बारिश इस मुकाबले की विलेन बन सकती है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक मैच के समय बारिश होने की संभावना है। दोनों टीमों के फैंस चाहेंगे कि मैच भले ही कम ओवरों का हो, लेकिन इसका नतीजा जरूर निकले क्‍योंकि अंक बटने पर टीमों पर दबाव बढ़ जाएगा। एड‍िलेड में उमस 63 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। यहां हवा 27 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। खिलाड़‍ियों को ठंड से जूझना होगा।

IND vs BAN हेड टू हेड

IND vs BAN Head to Head: भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 10 मैच जीते और 1 मैच में बांग्लादेश ने जीत हासिल की।

IND 10 जीता

BAN 1 जीता

IND vs BAN (भारत बनाम बांग्लादेश) प्लेइंग 11

बांग्लादेश ने प्लेइंग11 की पुष्टि की:

1- नजमुल हुसैन शान्तो, 2- लिटन दास, 3- शाकिब अल हसन (c), 4- अफिफ हुसैन, 5- यासिर अली, 6- मोसादेक हुसैन, 7- शोरफुल इस्लाम, 8- नूरुल हसन (w), 9- मुस्तफिजुर रहमान, 10- हसन महमूद, 11- तस्कीन अहमद

भारत ने प्लेइंग11 की पुष्टि की:

1- केएल राहुल, 2- रोहित शर्मा (सी), 3- विराट कोहली, 4- सूर्यकुमार यादव, 5- हार्दिक पांड्या, 6- दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), 7- अक्षर पटेल, 8- रविचंद्रन अश्विन, 9- भुवनेश्वर कुमार , 10- मोहम्मद शमी, 11- अर्शदीप सिंह


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store