Header Ad

ICC Mens Player of the Month की शार्टलिस्ट हुई जारी

By Ravi - December 10, 2023 03:50 PM

वनडे वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन ने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है। शमी के अलावा दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है। इन तीन खिलाड़ियों के बीच खिताब जीतने की जंग है।

गौरतलब हो कि आईसीसी ने आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के नामित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मोहम्मद शमी का भी नाम शामिल है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल और फाइनल में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड को भी नामित किया गया है। आइए इनके प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

मोहम्मद शमी

sami

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया। शमी ने 12.06 की औसत और 5.68 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए, जबकि कुल सात मैच में उन्होंने 24 विकेट चटकाए। वह वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शमी ने दो बार पांच विकेट लेना का कारनामा किया था।

ट्रेविस हेड

Travis Head

ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल में असाधारण प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और ऑस्ट्रेलिया को छठी बार खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत के खिलाफ फाइनल में, उन्होंने 120 गेंद में शानदार 137 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मैच जीतने में मदद की। हेड ने अपनी के दौरान 15 चौके और 4 छक्के जड़े थे।

ग्लेन मैक्सवेल

maxwell

ग्लेन मैक्सवेल ने ऐंठन से जूझते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 201 रन बनाए। उन्होंने रिकॉर्ड पारी के दौरान 21 चौके और 10 छक्के लगाए। किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले वह पहले खिलाड़ी बने। इसके अलावा यह दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक है। यह पहली बार था जब लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक बनाया गया। यह नंबर 6 या उससे नीचे आने वाले किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर भी था।

Also Read: ICC T20 No1 Batsman, Bowler, And All-Rounder


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store