Header Ad

टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बरसे हर्षवर्धन कपूर

By Ravi - June 09, 2023 04:19 PM

अनिल कपूर के बेटे और एक्टर हर्षवर्धन कपूर इंडियन क्रिकेट टीम पर बरस पड़े हैं। हर्षवर्धन ने कहा कि टीम इंडिया बिना विराट कोहली की कप्तानी में लाचार नजर आ रही है। दरअसल इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल चल रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया खिताब के लिए एक दूसरे के सामने है।

बुधवार यानी 7 मई को पहले दिन का खेल शुरू हुआ। पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के विकेट्स लेने के लिए तरसते दिखाई दिए। खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रलिया के 300 से ज्यादा रन बन गए जबकि विकेट्स सिर्फ 3 ही गिरे। अब हर्षवर्धन कपूर टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा टीम में आत्मविश्वास और जीतने की इच्छा ही नहीं है।

हर्षवर्धन ने कहा खिलाड़ी बिल्कुल हताश लग रहे हैं

हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा- ये बहुत बड़ी ट्रैजेडी है कि विराट कोहली इस टेस्ट टीम के कप्तान नहीं हैं। उनके बिना टीम में कोई उत्साह नहीं नजर आ रहा है। खिलाड़ी बिल्कुल हताश और निराश लग रहे हैं। वे बस रोहित शर्मा के अंडर काम चला रहे हैं। टीम का सिलेक्शन भी सही नहीं रहा। अश्विन को टीम में खिलाना चाहिए था। बुमराह का चोट की वजह से बाहर हो जाना भी टीम के लिए नुकसानदेह साबित हुआ।

बता दें कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन टीम में तो हैं लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है। कप्तान रोहित ने टॉस के वक्त कहा कि पिच और कंडीशन को देखते हुए अश्विन की जगह एक एक्स्ट्रा फास्ट बॉलर को मौका दिया गया।

BCCI से हुए विवाद के बाद कोहली ने छोड़ी थी टेस्ट की कप्तानी

virat or smith

महेंद्र सिंह धोनी के इस्तीफे के बाद विराट 2015 में टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान बने थे। टेस्ट टीम की कप्तानी संभालते ही टीम इंडिया ने टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। जब तक वे कप्तान रहे, टीम इंडिया वर्ल्ड की नंबर एक टेस्ट टीम बनी रही।

2021 में न्यूजीलैंड के हाथों WTC के फाइनल में मिली हार के बाद उनकी कप्तानी पर तलवार लटकनी शुरू हो गई। 2021 में ही टी-20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी।

इसके बाद BCCI ने विराट को वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया। इस फैसले से विराट काफी नाखुश हुए। इसके बाद उन्होंने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। अब टीम इंडिया जब भी टेस्ट में खराब प्रदर्शन करती है, लोगों को विराट कोहली की याद आती है।

शुरुआती झटकों के बाद उबरा ऑस्ट्रेलिया, आज का दिन महत्वपूर्ण

WTC के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 3 विकेट पर 327 रन था। पहले तीन विकेट 73 रन पर गिर गए थे, लेकिन उसके बाद ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की जोड़ी ने अंत तक मोर्चा संभाले रखा।

दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ शतक जमाकर आउट हो गए हैं। टीम इंडिया के पास अभी भी वापसी करने का मौका है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store