Header Ad

ENG vs IRE: World Cup में इंग्लैंड को दूसरी बार आयरलैंड ने हराया

By Kaif - October 26, 2022 05:32 PM

Image Source: ICC

ENG vs IRE: Ireland beat England for the second time in the World Cup

मेलबर्न में इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच बुधवार (26 अक्तूबर) को खेला गया मुकाबला बारिश से प्रभावित रहा। आयरलैंड की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर मैच को पांच रन से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आयरलैंड 19.2 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गया। इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश के कारण मुकाबले को रोक दिया गया। डकवर्थ लुईस नियम के तहत हार से बचने के लिए इंग्लैंड का स्कोर 110 रन होना चाहिए था।

अगर बारिश नहीं होती तो मुकाबला इंग्लैंड के पक्ष में हो सकता था। बारिश की बदौलत आयरलैंड ने उलटफेर कर दिया। वह बड़े टूर्नामेंट में उलफटेर करने में माहिर है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में उसने दो बड़ी टीमों को अपना शिकार बनाया है। इंग्लैंड से पहले उसने वेस्टइंडीज को पहले राउंड में हराया था। दो बार की चैंपियन विंडीज टीम आयरलैंड से हारने के बाद टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई। वेस्टइंडीज की टीम नौ विकेट से हार गई थी।

Also Read: T20 world cup में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने Virat Kohli

Possible11

Image Source: Social Media

इंग्लैंड को 2011 World Cup में भी हराया था

आयरलैंड और इंग्लैंड (ENG vs IRE) के बीच 2011 वनडे वर्ल्ड कप का 15वां मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया था। इस मैच को जीतकर आयरलैंड ने सनसनी मचा दी थी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 327 रन बनाए थे। जवाब में आयरलैंड की टीम ने 49.1 ओवर में सात विकेट पर 329 रन बनाकर मैच को जीत लिया था। केविन ओ ब्रायन ने वर्ल्ड कप इतिहास की यादगार पारियों में एक खेली थी। उन्होंने 63 गेंद पर 113 रन बनाए थे। इस दौरान 13 चौके और छह छक्के लगाए थे।

पाकिस्तान को भी हरा चुकी है आयरलैंड (ENG vs IRE) । आयरलैंड ने 2007 वनडे वर्ल्ड कप का नौवां मैच खेला गया था। वेस्टइंडीज के जमैका में आयरलैंड ने उस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर तीन विकेट से जीतने में सफल रहा था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में 132 रन बनाए थे। जवाब में आयरलैंड ने 41.4 ओवर में सात विकेट पर 133 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया था।

Also Read: IND vs PAK: भारत से हार के बाद, नो-बॉल को लेकर अंपायर पर भड़के शोएब अख्तर


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store