Header Ad

पोलार्ड को आउट करने के लिए धोनी ने लगाया गजब का दिमाग, देखें Video

By Akshay - April 22, 2022 04:45 PM

IPL 2022

Dhoni used a brilliant mind to get Pollard out, watch video, बीते कल एमआई के खिलाफ मुकाबले में सीएसके के पूर्व कप्तान धोनी अपने पुराने अंदाज में नजर आए. उन्होंने पोलार्ड को आउट करने के लिए जिस तरह का क्षेत्ररक्षण तैयार किया, वो सराहनीय है.

MI vs CSK

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने इस सीजन का अपना सातवां मुकाबला बीते कल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला. इस मुकाबले में चेन्नई को आखिरी गेंद पर तीन विकेट से रोमांचक जीत मिली. युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी को जरुर इस मुकाबले के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया, लेकिन मैच के असल हीरो 40 वर्षीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी रहे. एक दौरान यह मुकाबला सीएसके की हाथ से जाता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन निचले क्रम में धोनी ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान उन्होंने 215.38 की स्ट्राइक रेट से महज 13 गेंद में 28 रनों की नाबाद तेज तर्रार पारी खेली. धोनी के बल्ले से इस दौरान तीन चौके और एक बेहतरीन छक्का भी निकला.

इससे पहले वह मैदान में क्षेत्ररक्षण के दौरान भी अपने पुराने अंदाज में नजर आए. दरअसल धोनी की छवि मैदान में एक तेजतर्रार एवं चालाक खिलाड़ी के रूप में है. वह इस सीजन चेन्नई की अगुवाई नहीं कर रहे हैं, लेकिन विकेट के पीछे से अक्सर उन्हीं को निर्णय लेते हुए देखा गया है. कल के मुकाबले में भी धोनी को एक बेहतरीन निर्णय लेते हुए देखा गया. दरअसल मुंबई के लिए जब विस्फोटक कैरेबियन ऑलराउंडर खिलाड़ी कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) मैदान में बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने आउट करने के लिए मैदान में एक चाल चली और वह इसमें कामयाब भी रहे.

पोलार्ड मुंबई के लिए छठवें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए. उन्हें 21 वर्षीय युवा स्पिनर महेश तीक्षाना ने अपने जाल में फंसाया. दरअसल सीएसके के लिए 16वां ओवर डाल रहे तीक्षाना की चौथी गेंद पर पोलार्ड सिक्स लगाना चाहते थे, लेकिन वह पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाए. इस दौरान धोनी ने जैसी फिल्ड सेट की थी पोलार्ड का सीधा कैच सीमारेखा के पास खड़े शिवम दुबे के हाथ में गई. दुबे ने बिना कोई गलती किए इस कैच को अच्छी तरह से लपक लिया.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store