Header Ad

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की जीत से टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा बदलाव

By Ravi - April 03, 2024 06:02 PM

श्रीलंका इस जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले टीम 33.33 अंक प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर थी। दूसरे मैच में जीत के साथ टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका का अंक प्रतिशत 50 का हो गया है। वहीं, पाकिस्तान 36.66 के अंक प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गया है।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज बुधवार को खत्म हो गई। श्रीलंका ने मेजबानों के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा बदलाव किया। इससे पाकिस्तान को तगड़ा नुकसान हुआ है जबकि भारत की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा। श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच को पांचवें दिन 192 रन से जीत लिया। इससे पहले टीम ने पहला मुकाबला 328 रन से जीता था।

श्रीलंका को हुआ फायदा, पाकिस्तान को नुकसान

श्रीलंका इस जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले टीम 33.33 अंक प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर थी। दूसरे मैच में जीत के साथ टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका का अंक प्रतिशत 50 का हो गया है। वहीं, पाकिस्तान 36.66 के अंक प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गया है। श्रीलंका ने चार मैचों में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज की। वहीं, पाकिस्तान ने पांच मैच खेले जिसमें उसे दो में जीत मिली।

भारत शीर्ष पर काबिज

श्रीलंका की जीत से भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है। भारत नौ मैचों में छह जीत के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। टीम इंडिया का अंक प्रतिशत 68.51 का है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसका अंक प्रतिशत 62.50 का है। वहीं, तीसरे स्थान पर छह मैचों में तीन जीत के साथ न्यूजीलैंड है जिसका अंक प्रतिशत 50 का है। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम पांचवें स्थान से छठे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, बांग्लादश की टीम सातवें स्थान से खिसक कर आठवें पायदान पर पहुंच गई है। उसका अंक प्रतिशत 25 है।

Also Read: Lucknow Shivam Mavi ruled out of IPL 2024 due to injury


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store