Header Ad

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक, 2022 में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने

By Kaif - December 03, 2022 05:50 PM

Image Source: Getty Images-PCB-Babar Azam

Babar Azam scored a century against England, Batsman with most centuries in 2022

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के सीरीज के पहले मैच में शतकीय पारी खेली है। बाबर आजम ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जड़ दिया है। इस साल (2022) बाबर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर के लिए घरेलू धरती (पाकिस्तानध) पर 1,000 रन बनाने का आंकड़ा भी छू लिया है।

बाबर आजम, टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 19वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। बता दें कि उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने छह साल से ज्यादा के टेस्ट करियर में अब तक उन्होंने 43 टेस्ट में 48 के ऊपर की औसत से 3,200 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने आठ शतक और 23 अर्धशतक लगा लिए हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 143 है।

मैच के तीसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान ने पहली पारी में बिना विकेट के 181 रन से आगे खेलना शुरू किया. ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने 114 और इमाम उल हक ने 121 रन बनाए. इसके बाद बाबर आजम ने शतक ठोका. वहीं इंग्लैंड की ओर से 4 बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली थी. यानी टेस्ट में अभी 3 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं और 7 शतक लग चुके हैं.

Also Read: England vs Pakistan Full Scorecard

टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तानी कप्तान ने तेजी से रन बनाए. बाबर पहले सेशन में बैटिंग के लिए आए थे और फिर दूसरा सेशन खत्म होने से ठीक पहले उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया.

बाबर ने 126 गेंदों में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना आठवां टेस्ट शतक जमाया. पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बाबर का ये तीसरा टेस्ट शतक है. उन्होंने ढाई साल बाद फिर इस मैदान को अपनी बैटिंग से चमकाया.

Batsman with most centuries in 2022

बाबर आजम का यह 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट यानी तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 का 7वां शतक है. इस साल उनसे अधिक शतक कोई नहीं लगा सका है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तो एक भी शतक नहीं लगा सके हैं. वहीं विराट कोहली ने एक शतक जड़ा है. यानी बाबर दोनों भारतीय दिग्गजों से शतक के मामले में काफी आगे हैं. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 6 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं इमाम उल हक और जो रूट ने 5-5 शतक लगाए हैं जबकि उस्मान ख्वाजा के नाम 4 शतक हैं.

दूसरी ओर रावलपिंडी टेस्ट मैच को लेकर काफी बवाल मचा है. दरअसल, पिंडी की पिच बल्लेबाजों को पूरा मदद कर रही है. जिसके कारण ही दोनों टीम इस पिच पर दनादन रन बनाने में सफल रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पिच की आलोचना की है और कहा है कि यह बकवास पिच है. पाकिस्तानी बोर्ड की खूब किरकिरी हो रही है.

Also Read: Asia Cup 2023 को लेकर रमीजा राजा ने फिर दी धमकी, कहा पाकिस्तान टूर्नामेंट से हट जाएंगा


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store