Header Ad

मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया

By Ravi - January 05, 2024 12:36 AM

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के स्थान पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया है। आवेश खान ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में 6 विकेट लेकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था।

आवेश खान ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे और 19 टी20I में मैच खेला है। उनके नाम 22.65 की औसत से 149 प्रथम श्रेणी विकेट दर्ज हैं। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट 3-7 जनवरी, 2024 तक केप टाउन में खेला जाना है।

Avesh Khan

पहले टेस्ट में मिली है शर्मनाक हार

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में संघर्ष करना पड़ा और उसे पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत के बल्लेबाजों ने पहली पारी में टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और उनके तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान किया।

साउथ अफ्रीका ने 163 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। डीन एल्गर ने शानदार 185 रन की पारी खेली। इसके बाद रबाडा और बर्गर की तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे मेहमान टीम टिक न सकी। भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अवेश खान

Also Read: List of Indian batsmen who scored centuries in test matches against South Africa


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store