Header Ad

Asia cup 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका में हो सकता है एशिया कप

By Vipin - June 11, 2023 04:27 PM

एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप को लेकर भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद सुलझता नजर आ रहा है। इन दोनों टूर्नामेंट के मामले में दोनों देश प्रत्यक्ष रूप से आमने-सामने नहीं थे, लेकिन एसीसी और आईसीसी के टूर्नामेंट इन्हीं दोनों देशों के बीच अनबन के चलते अधर में लटके हुए थे। अब तक दोनों टूर्नामेंट में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर कुछ भी साफ नहीं हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह परेशानी सुलझती नजर आ रही है।

एसीसी मंगलवार को एशिया कप की मेजबानी को लेकर औपचारिक घोषणा कर सकता है। हाइब्रिड मॉडल को आधिकारिक तौर पर स्वीकार किए जाने के बाद अक्तूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम की भारत यात्रा के लिए रास्ता साफ हो जाएगा। पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद में भी खेलने के लिए तैयार है।

ind vs pak

एसीसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों को एशिया कप की मेजबानी से जुड़ा मसला सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई थी। इन सदस्यों में ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी भी शामिल थे। अधिकांश देश एक हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते थे। हालांकि, अब तक चार मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे, जिनमें भारतीय टीम नहीं खेलेगी। ये मैच हैं- पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश।

एसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, 'भारत बनाम पाकिस्तान के दो मैच और अन्य सभी सुपर फोर मैच पल्लेकेले या गाल में आयोजित किए जाएंगे। एशिया कप सितंबर में होने की उम्मीद है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store