शून्य पर आउट होकर भी कप्तान कोहली ने कई रिकार्ड्स कर लिए अपने नाम.

IND vs NZ:

भारतीय कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया था और उन्होंने मुंबई टेस्ट में वापसी की, लेकिन पहली पारी में उनकी शुरुआत काफी खराब रही। कीवी टीम के खिलाफ भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन पहली पारी में कप्तान कोहली 5 गेंदों का सामना करते हुए बिना कोई रन बनाए स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। शून्य पर आउट होने के बाद उन्होंने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए। हालांकि अंपायर द्वारा पगबाधा आउट के इस फैसले पर विराट कोहली खुश नजर नहीं आए थे।

Also Read: आईपीएल 2022: नीलामी से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की पूरी सूची

सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले कप्तान बने कोहली

विराट कोहली भारतीय धरती पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा आउट होने वाले कप्तानों की सूची में पहले नंबर पर आ गए। कोहली ने नवाब पटौदी का रिकार्ड तोड़ते हुए ये रिकार्ड अपने नाम किया। कोहली इस मैच में छठी बार बतौर कप्तान अपनी धरती पर टेस्ट में शून्य पर आउट हुए तो वहीं पटौदी के साथ पांच बार ऐसा हुआ था। वहीं कपिल देव और महेंद्र सिंह धौनी तीन-तीन बार शून्य पर आउट हुए थे।

Also Read: T10 Cricket: इंग्लैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने 10 ओवर के मैच में मचाया कोहराम, 5 छक्के, 12 चौके, 39 गेंदें.

टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान ये 10वां मौका था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए और उन्होंने ग्रीम स्मिथ की बराबरी कर ली। अब टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में कोहली और स्मिथ बराबरी पर आ गए हैं। दोनों 10-10 बार ऐसा कर चुके हैं तो वहीं टेस्ट में शून्य पर आउट होने के मामले में बतौर कप्तान पहले नंबर पर स्टीफन फ्लेमिंग थे और उनके साथ 13 बार ऐसा हुआ था। वही माइक आथर्टन, हेंसी क्रोन्जे और एम एस धौनी बतौर कप्तान टेस्ट में तीन-तीन बार शून्य पर आउट हुए थे।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied