IPL 2021: स्टार-स्पोटर्स् ने किया कमेंट्री पैनल के नामों का ऐलान, इस दिग्गज के साथ फिर हुआ अपमानजनक बर्ताव

IPL 2021: बहरहाल, बीसीसीआई के इस फैसले से कोई अच्छा संदेश नहीं जा रहा है और मीडिया में यही राय बन चली है कि बोर्ड की कार्यशैली तानाशाही भरी हो चली है. फैंस भी इस बारे में खुलकर बातें कर रहे हैं.

नयी दिल्ली: जल्द ही यूएई की जमीन पर शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बाकी संस्करण के लिए चैनल स्टार-स्पोर्ट्स ने अपनी दोनों भाषाओं के कमेंट्री पैनल का ऐलान कर दिया है, लेकिन इसमें दिग्गज कमेंटेटर का नाम गायब है. ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने अभी तक संजय मांजरेकर को पिछले साल खेद जताने के बावजूद माफ नहीं किया है, जो पूरी तरह से समझ से परे है और बोर्ड की कार्यशैली को भी बताने के लिए काफी है कि दिशा-दशा क्या हो चली है.

याद दिला दें कि कुछ साल पहले संजय मांजरेकर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर रवींद्र जडेजा को लेकर टिप्पणी की थी. यह टिप्पणी न तो अभद्र थी, न ही सख्त और न ही कमेंट्री के दौरान की गयी थी. इसके बावजूद बीसीसीआई ने मांजरेकर को पैनल से बाहर कर दिया था. हालांकि, इस घटना के बाद मांजरेकर की वापसी हुयी जरूर थी, लेकिन फिर से उन्हें पिछले साल से पैनल से बाहर कर दिया गया. बता दें कि चैनल उन्हीं नामों का चयन करता है, जिनकी अनुमति बीसीसीआई से मिली होती है.

और जब एक बार फिर से इस बार मांजरेकर को पैनल से दूर रखा गया है, तो यह बीसीसीआई पर सवाल खड़ा करने के लिए काफी है. सवाल यह है कि प्रजातांत्रिक तरीके में क्या कमेंटेटर/समीक्षक को खिलाड़ी विशेष की आलोचना करने का हक नहीं है? और बिना आलोचना के कमेंट्री के स्वरूप कैसे पूरा हो सकता है. और क्या यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को रोकने का प्रयास नहीं है?

बहरहाल, बीसीसीआई के इस फैसले से कोई अच्छा संदेश नहीं जा रहा है और मीडिया में यही राय बन चली है कि बोर्ड की कार्यशैली तानाशाही भरी हो चली है. फैंस भी इस बारे में खुलकर बातें कर रहे हैं कि आप छोटे नामों या पहचान वालों को कमेंट्री टीम में जगह दे रहे हो, लेकिन मांजरेकर जैसा अनुभवी दिग्गज के साथ ऐसा अपमानजनक बर्ताव हो रहा है. चलिए शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट के दोनों भाषाओं की कमेंट्री पैनल के नामों पर नजर दौड़ा लें:

इंग्लिश:

इयान बिशप, साइमन डोल, कुमार संगकारा, हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, रोहन गावस्कर, दीप दासगुप्ता, शिव रामा कृष्णन, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, मार्क निकोलस, केविन पीटरसन, जेपी डुमिनी, लिसा स्टालेकर, डारेन गंगा, पोमी एम बांग्वा, माइकल स्लेटर और डैनी मौरिसन

हिंदी:

पार्थिव पटेल, आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, जतिन सप्रू, निखिल चोपड़ा, किरन मोरे, अजित अगरकर और संजय बांगड़

Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied