मेसी-तेंदुलकर और 28 साल का इंतजार, जानें नंबर 10 के इन दोनों खिलाड़ियों की एक जैसी कहानी

लियोनल मेसी (Lionel Messi ) ने अर्जेंटीना का 28 साल का इंतजार खत्‍म करते हुए कोपा अमेरिका (copa america, 2021) के खिताब पर कब्‍जा किया. मेसी का यह पहला बड़ा इंटरनेशनल खिताब है.

नई दिल्‍ली. लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने अर्जेंटीना का 28 साल का इंतजार करते हुए कोपा अमेरिका ( copa america 2021) का खिताब जीत लिया है. मेसी का यह अर्जेंटीना के लिए पहला इंटरनेशनल खिताब है. इस जीत के बाद से भारतीय फैंस को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ एक कनेक्‍शन भी मिल गया. अर्जेंटीना की जीत के साथ ही भारतीय फैंस की भी वो यादें ताजा हो गई, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी ने भारत ने 2011 में 28 साल का इंतजार खत्‍म करते हुए वनडे वर्ल्‍ड कप जीता था.

भारत ने इससे पहले 1983 में कपिल देव की अगुआई में पहली बार वर्ल्‍ड कप जीता था. अर्जेंटीना ने पिछला इंटरनेशनल खिताब 1993 में जीता था और वो कोपा अमेरिका था.

2011 वनडे वर्ल्‍ड कप महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का आखिरी वर्ल्‍ड कप था और इसी तरह से माना जा रहा है कि 34 साल के मेसी का यह शायद आखिरी कोपा अमेरिका टूर्नामेंट हो. जहां दोनों देशों का 28 साल का सूखा समाप्‍त हुआ.

वहीं फैंस ने मेसी और तेंदुलकर के बीच एक और समानता खोज ली और वो है उनकी पसंदीदा जर्सी नंबर 10. मेसी को अपना पहला इंटरनेशनल खिताब जीतने में 16 साल लग गए. वहीं सचिन तेंदुलकर को पहला वर्ल्‍ड कप जीतने में 23 साल लगे.

यह भी पढ़ें: ब्रावो से छूटा कैच तो एलेन ने पलक झपकते ही ले लिया, ऐसा कमाल देखकर क्रिकेट जगत भी हैरान


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied