Aus vs Ind: उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, वापस भारत लौटे

उमेश यादव (Umesh Yadav) चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर, ऐसे में उन्हें वापस भारत भेज दिया गया है. टी-नटराजन को उनकी जगह टीम में जगह दी गई है.

Aus Vs Ind:

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान चोटिल हो गये थे, जिसके कारण उन्हें लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था. अब न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से खबर है कि उमेश अब बाकी बचे दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उन्हें वापस भारत भेज दिया गया है. उमेश बैंगलोर में एनसीए में जाकर अपनी फिटनेस पर वर्क करेंगे. उमेश यादव को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसके कारण वो मैदान से बाहर हो गए थे. बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उनकी जांच की और उनके पिंडली का स्कैन किया गया. स्कैन के परिणाम के आने के बाद यह निर्णय लिया गया कि उमेश को रेस्ट की जरूरत है जिसके कारण वो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन सकेंगे. उमेश यादव बुधवार को ही भारत लौट आएं हैं.

उमेश यादव से पहले मोहम्मद शमी भी चोट के कारण टेस्ट सीरीज के बाकी बचे टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. अब उमेश के टेस्ट सीरीज से बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. उमेश ने दोनों टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी की थी. अब रिपोर्ट्स की मानें तो टी-नटराजन को उमेश की जगह टीम में शामिल किया गया है.

भारत ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा. बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट का आयोजन मंगलवार को सिडनी में ही कराने का फैसला किया. इसके साथ ही इन अटकलों पर विराम लग गया कि कोविड-19 (COVID-19) के कारण सीमा पर कड़ी पाबंदियों के कारण ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों की आवाजाही में मुश्किलों के कारण तीसरा टेस्ट मेलबर्न में ही हो सकता है.

तीसरे टेस्ट का आयोजन सात जनवरी से होना है. मेलबर्न में दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर भारत ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी है. क्रिसमस से पहले सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 (COVID-19) के मामलों में इजाफे के बाद मेलबर्न को तीसरे टेस्ट के स्थल के रूप में स्टैंडबाई पर रखा गया था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied