Header Ad

5 रिकार्ड्स जो रोहित शर्मा IND vs NZ टेस्ट सीरीज में हासिल कर सकते हैं

By Akshay - October 14, 2024 02:16 PM

IND vs NZ Test Series: भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी में काफी व्यस्त हैं। पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, उसके बाद पुणे और मुंबई में मैच खेले जाएंगे। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ भारत को शानदार जीत दिलाने वाले रोहित अपने शानदार करियर में कई और उपलब्धियां जोड़ने के लिए तैयार हैं।

5 achievements Rohit Sharma can achieve in IND vs NZ Test series

Rohit Sharma to break Virender Sehwag record:

रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय द्वारा सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ़ पाँच छक्के दूर हैं। फ़िलहाल उनके नाम 61 टेस्ट मैचों में 87 छक्के हैं, जबकि वीरेंद्र सहवाग के नाम 104 मैचों में 91 छक्के हैं। रोहित की आक्रामक बल्लेबाज़ी शैली के साथ, प्रशंसक उनसे खिताब जीतने के लिए धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

First Indian to score 1000 runs in two WTC cycles:

रोहित ने मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 ​​के दौरान 11 मैचों में 742 रन बनाए हैं। अगर वह इस सीरीज़ में कम से कम 258 रन और बना लेते हैं, तो वह दो WTC चक्रों में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएँगे।

रोहित शर्मा WTC में भारत के सबसे सफल कप्तान बनेंगे:

रोहित ने 18 WTC मैचों में भारत को 12 जीत दिलाई है। अगर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों टेस्ट जीत लेते हैं, तो वह WTC इतिहास में भारत के सबसे सफल कप्तान बनने के विराट कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। कोहली ने अपने कार्यकाल में 22 में से 14 मैच जीते हैं, इसलिए रोहित के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

Rohit Sharma close to overtaking Mohammad Azharuddin:

रोहित भारत के चौथे सबसे सफल टेस्ट कप्तान बनने की कगार पर हैं। 18 मैचों में 12 जीत के साथ, वह मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ सकते हैं, जिन्होंने 47 में से 14 टेस्ट जीते हैं। इसके अलावा, अगर भारत कीवी टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में सफल होता है, तो रोहित सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चौथे सबसे सफल भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

रोहित शर्मा 3000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनेंगे:

रोहित के पास WTC में 3000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने का मौका है। इस उपलब्धि तक पहुँचने के लिए उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ तीन टेस्ट मैचों में 406 रन बनाने की ज़रूरत है, और अब तक 34 मैचों में 2594 रन बनाने वाले इस प्रतिभाशाली कप्तान के लिए यह एक हासिल करने योग्य लक्ष्य है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store