Header Ad

जिम्बाब्वे बनाम भारत, टी20 सीरीज: सैमसन, जायसवाल और दुबे हरारे रवाना, क्या प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह?

By Akshay - July 08, 2024 06:22 PM

ZIM vs IND, T20I Series: संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के लिए शनिवार तड़के हरारे के लिए रवाना हुए।

ZIM vs IND, T20 Series, Samson, Jaiswal and Dubey leave for Harare, will they get a place in the playing 11?

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले दो मैच खेले जा चुके हैं। दोनों टीमें अब तक एक-एक मैच जीत चुकी हैं, ऐसे में सीरीज बराबरी पर है। अब बारी तीसरे मैच की है, इससे पहले भारतीय टीम के दो और स्टार खिलाड़ी जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे पहुंच चुके हैं। लेकिन सवाल यह है कि सीरीज के लिए कप्तान चुने गए शुभमन गिल इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में एंट्री देंगे या फिर कुछ समय इंतजार करना होगा।

तीनों खिलाड़ी पिछले हफ़्ते वेस्टइंडीज़ में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे और टीम चक्रवात बेरिल के कारण चार दिनों तक बारबाडोस में फंसी रही, इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें ज़िम्बाब्वे के खिलाफ़ पहले दो टी-20 मैचों के लिए वापस बुलाया। हालांकि, सैमसन, जायसवाल और दुबे 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में होने वाले तीसरे मैच से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बारबाडोस में फंसने के बाद, भारतीय टीम कुछ दिन पहले चार्टर्ड फ़्लाइट से दिल्ली पहुँची और राष्ट्रीय राजधानी में उतरने पर खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की और फिर गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में विजय परेड और सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए मुंबई रवाना हो गए।

खिलाड़ी नरीमन पॉइंट से प्रतिष्ठित स्थल तक खुली छत वाली बस परेड का हिस्सा थे और बारिश और यातायात के कारण कार्यक्रम में काफी देरी हुई। हालांकि, प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार किया। जबकि अधिकांश यूनिट सदस्य कार्यक्रम के बाद अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो गए, सैमसन, दुबे और जायसवाल को हरारे जाने से पहले वहीं रुकना पड़ा।

Team India squad for 3 T20I matches:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी गायकवाड़, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store