Header Ad

Women Asia Cup 2024 : Indian women team reached the final for the 9th time

By Ravi - July 26, 2024 05:30 PM

महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 10 से हराकर लगातार 9वीं बार फाइनल में जगह बनाई। बांग्लादेश ने भारत को 81 रन का मामूली टारगेट दिया था जिसे शेफाली वर्मा (26), स्मृति मंधाना (55) ने आसानी से हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की पारी को तहस-नहस कर दिया। पहले ही ओवर में बांग्लादेश ने दिलारा अख्तर को आउट कर रेणुका ने भारत को पहली सफलता दिलाई। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रेणुका ने इश्मा तंजीम को 8 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

बांग्लादेश की तरफ से मात्र दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। विकेटकीपर कप्तान निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। इसके बाद शोरना अख्तर ने 19 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से रेणुका ने 4 ओवर में 1 मेडन और 10 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए। राधा यादव ने 4 ओवर में 1 मेडन और 14 रन खर्च कर तीन विकेट हासिल की। पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिले। पूरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 80 रन बनाकर सिमट गई।

smriti_mandhan

भारत को रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 81 रन बनाने थे। भारत की सलामी जोड़ी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने बिना किसी परेशानी के इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। शेफाली वर्मा 26 रन तो स्मृति मंधाना 55 रन बनाकर नाबाद लौटीं। भारत न 11 ओवर में 83 रन बनाकर फाइनल का टिकट हासिल किया।

Also Read: Most runs in a day in Test cricket history


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store