Header Ad

WI बनाम IND: टी20 टीम से रिंकू सिंह को बाहर करने पर हर्षा भोगले ने कहा, टीम का संतुलन सही नहीं है

By Vipin - July 07, 2023 12:52 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को आगामी 5 मैचों की वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए टी20 टीम की घोषणा की, जिसमें मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। प्रसिद्ध एंकर हर्षा भोगले के अनुसार रिंकू सिंह और तिलक वर्मा के बीच सीधा मुकाबला था और चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा की जगह तिलक को चुनने का विकल्प चुना क्योंकि वह अपने पिछले दो इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न (आईपीएल) में प्रभावशाली फॉर्म में हैं। मुंबई इंडियंस (एमआई) का नेतृत्व किया।

रिंकू की तरह, वर्मा भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्होंने 11 मैचों में 164.11 की स्ट्राइक रेट और 42.87 की औसत के साथ 343 रन बनाए हैं। आईपीएल 2023 में, जबकि रिंकू भी आग में थे, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.52 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए।

rinku

हर्षा भोगले ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को बाहर करने पर भी सवाल उठाए। गायकवाड़ और रिंकू सिंह पर सख्ती करो। मुझे लगता है कि जिस क्षण उन्होंने, जाहिर तौर पर, जयसवाल और गिल पर फैसला किया, और ईशान को एक कीपर के रूप में चाहते थे, गायकवाड़ के लिए कोई जगह नहीं थी। रिंकू के साथ, यह सीधे उनके और तिलक वर्मा के बीच कॉल थी। चुनाव करना बहुत कठिन है. कभी-कभी जब आपको फिनिशर के रूप में स्थान दिया जाता है, तो आप अपनी पेशकश को सीमित कर देते हैं। लेकिन रिंकू वहीं है, दरवाजे पर, भोगले ने ट्वीट किया।

उन्होंने कहा, मेरी बड़ी चिंता गेंदबाजी को लेकर है। अक्षर के अलावा कोई भी बल्लेबाजी नहीं करता है और यह देखते हुए कि हार्दिक के अलावा कोई भी बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं करता है, इस टीम का संतुलन सही नहीं है। यह देखते हुए कि अक्षर को खेलना है, कुलदीप और चहल दोनों को शामिल करना मुश्किल हो सकता है। वेस्टइंडीज में, मैं दोनों को प्राथमिकता दूंगा और अर्शदीप और अवेश/मुकेश को खिलाऊंगा, जिसमें हार्दिक नई गेंद साझा करेंगे और डेथ ओवरों में योगदान देंगे।

भारत की टी20 टीम: इशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (वीसी), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (सी), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store