Header Ad

Rohit Sharma और Virat kohli को Duleep Trophy में क्यों नहीं खेलने दिया गया?

By Ravi - August 16, 2024 03:54 PM

BCCI ने इसी साल सीनियर खिलाड़ियों के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाए थे। इसमें से एक घरेलू क्रिकेट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हुई थी। बीसीसीआई ने कहा था कि सीनियर टीम से बाहर होने वाले प्लेयरों को घरेलू क्रिकेट खेलना अनिवार्य होगा। हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस नियम से छूट दी गई थी। अब BCCI सचिव अमित शाह ने बड़ा खुलासा किया है।

virat_kohli_and_rohit_sharma

रोहित शर्मा और विराट कोहली के Duleep Trophy न खेलने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसी को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दोनों दिग्गजों की अनुपस्थिति पर खुलासा किया। जय शाह ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का उदाहरण देते हुए कहा कि दिग्गज खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कोई इंजरी न हो इसके लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए दबाव नहीं डाला जा रहा है।

Jay Shah ने किया खुलासा

NI के अनुसार, जय शाह ने कहा, हमें विराट और रोहित जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए दबाव नहीं डालना चाहिए। इससे उनके चोटिल होने का खतरा है। अगर आपने गौर किया हो तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते हैं। हमें ऐसे खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए।

भारत खेलेगा 10 टेस्ट मैच

जय शाह का यह बयान तब आया है जब भारत को सितंबर 2024 से जनवरी 2025 तक 10 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसकी शुरूआत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच के साथ होगी। बता दें कि कोहली और रोहित शर्मा ने साल 2012 और 2016 के घरेलू क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने द हंड्रेड में हिस्सा लिया था और हैमस्ट्रिंग का शिकार हो गए। वहीं, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लिया है।

Also Read: PKL Auction 2024 : Top 5 most expensive players sold


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store