Header Ad

WTC Final में काली पट्टी बांधकर क्यों खेले भारत-ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी? वजह जानकर पसीज जाएगा आपका दिल

By Anshu - June 08, 2023 10:41 AM

WTC Final IND vs AUS Black Arm Bands

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। दोनों टीम के सभी खिलाड़ी इस खिताबी मुकाबले में बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं। जानें वजह।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हो रही है। द ओवल के मैदान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। खिताबी मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं। दरअसल, ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए दोनों टीम के प्लेयर्स काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं।

भारतीय खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के आगाज से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों के लिए दो मिनट का मौन धारण किया। इस दौरान सभी खिलाड़ी मैदान पर दो मिनट तक शांत खड़े नजर आए और उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे हैं।

अश्विन के बिना उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन के बिना उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अश्विन से ज्यादा भरोसा रवींद्र जडेजा पर दिखाया है। इसके साथ ही विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को ईशान किशन के ऊपर तरजीह दी गई है।

शार्दुल को मिला मौका

शार्दुल ठाकुर को डब्ल्यूटीसी फाइनल में मौका दिया गया है। शार्दुल बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान देने के लिए जाने जाते हैं और विदेशी धरती पर उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारतीय टीम मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के रूप में तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store