Header Ad

जाने एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023 के फाइनल में किस से भिड़ेगा भारत

By Vipin - June 20, 2023 01:37 PM

श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट हासिल किया। इस टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबलों के लिए भी रिजर्व डे रखा गया था। जब रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हो पाया तो प्वाइंट्स टेबल के आधार पर भारत ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसी के साथ एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली भारत ए पहली टीम बन गई है। दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान ए की भिड़ंत बांग्लादेश ए से हैं। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम भारत ए से खिताबी जंग में भिड़ेगी।

Hong Kong में चल रहा है, एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप 2023

हांगकांग में जारी इस टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल पर भी बारिश का साया है। पाकिस्तान ए और बांग्लादेश ए का दूसरा सेमीफाइनल भी बारिश की वजह से रिजर्व डे पर है। मैदान गीला होने की वजह से अभी तक टॉस नहीं हो पाया है। अगर यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो फाइनल मुकाबले में भारत ए का सामना बांग्लादेश से होगा क्योंकि नॉकआउट मुकाबले में बांग्लादेश की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है

श्वेता सहरावत की अगुवाई में खेल रही भारतीय A टीम ने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। हांगकांग के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज जीत से करने के बाद भारत ए के नेपाल और पाकिस्तान से अगले दो मैच बारिश की वजह से धुले। टीम इंडिया 4 प्वाइंट्स के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही। मगर सेमीफाइनल में भी बारिश ने पीछा नहीं छोड़ा। केवल एक मैच खेल कर ही टीम इंडिया को फाइनल का टिकट मिल गया है.

acc asia cup

12 जून को प्रारंभ हुए इस टूर्नामेंट में केवल शुरआत के दो दिन ही मैच हुए इसके बाद Malaysia vs UAE मैच 5-5 ओवर का हो पाया। वहीं और बाकि के मुकाबले बारिश की बेंट चढ़ गए अगर फाइनल मैच पर भी बारिश का साया रहता है और मैच नहीं हो पाता तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Also Read: WATCH: एशेज के पहले मुकाबले में ख्वाजा को आउट करने की बेन स्टोक्स की रणनीति


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store