Header Ad

भारतीय टीम को बारबाडोस के तूफान निकालने का क्‍या है प्‍लान

By Ravi - July 01, 2024 06:22 PM

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब का सूखा खत्‍म किया। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर जब रोहित शर्मा ने ट्रॉफी उठाई तो 140 करोड़ देशवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, अब बारबाडोस में आए तूफान बेरिल ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। टीम को आज स्‍वदेश वापस लौटना था, लेकिन तूफान के चलते ऐसा नहीं हो सका है। अब बीसीसीआई ने टीम को भारत वापस लाने के लिए प्‍लान बी बनाया है

शहर में कर्फ्यू जैसे हालात

बेरिल तूफान के चलते बारबाडोस में तेज हवाएं चल रही हैं और लगातार बारिश हो रही है। शहर में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। पहले बीसीसीआई और आईसीसी का प्‍लान था कि रोहित शर्मा एंड कंपनी को शनिवार रात ही चार्टर प्‍लेन से मुंबई लाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। स्‍थानीय समयानुसार फाइनल मुकाबला सुबह 10:30 बजे से खेला गया था।

वहीं भारतीय समय के अनुसार यह रात 8 बजे शुरू हुआ था। बेरिल तूफान बारबाडोस के तट से टकराएगा। ऐसे में वहां के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया है। बारबाडोस में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। किसी को भी घर से निकलने की अनु‍मति नहीं है। तूफा बेरिल को अब कैटेगरी 4 में अपडेट कर दिया गया है। यह दूसरा सबसे गंभीर तूफान होता है।

चार्टर प्‍लेन से दिल्‍ली लाया जा सकता

ऐसे में भारतीय टीम के साथ ही फैंस और मीडिया भी बारबाडोस में फंस गया है। टीम 3 जुलाई तक भारत आ सकती है। बीसीसीआई अधिकारियों का कहना है कि हालात ठीक होने पर टीम बारबाडोस से सीधे दिल्‍ली की उड़ान भरेगी। टीम को चार्टर प्‍लेन से दिल्‍ली लाया जा सकता है।

दिल्‍ली में भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। देशवासी भी टीम के स्‍वागत की तैयारी में है। बता दें कि भारतीय टीम, सपोर्ट स्टाफ, BCCI अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार समेत करीब 70 लोगों को एमिरेट्स एयरलाइन्स से न्यूयॉर्क पहुंचना था, जहां से दुबई होते हुए टीम नई दिल्ली पहुंचती।

Also Read: 3 players who can replace Ravindra Jadeja in India's T20I team


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store