Header Ad

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा

By Akshay - August 19, 2024 11:57 AM

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 24 अगस्त से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। वेस्टइंडीज ने 15 मैचों की टेस्ट सीरीज का ऐलान किया है। मेजबान टीम ने अपने दो अहम बल्लेबाजों आंद्रे रसेल और जेसन होल्डर को आराम दिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बताया कि टी20 टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में कुल तीन बदलाव किए गए हैं।

West Indies squad announced for T20I series against South Africa

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 24 अगस्त से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। कैरेबियाई टीम ने इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। मेजबान टीम ने दो अहम ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और जेसन होल्डर को आराम देने का फैसला किया है। वेस्टइंडीज ने बताया कि उसने टी20 वर्ल्ड कप के लिए हाल ही में चुनी गई टीम में कुल तीन बदलाव किए हैं। रसेल और होल्डर के अलावा काइल मेयर्स को टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह स्पिन ऑलराउंडर फैबियन एलन, तेज गेंदबाज मैथ्यू फोर्ड और प्रतिभाशाली बल्लेबाज एलेक अथांजे को टीम में शामिल किया गया है।

रसेल और होल्डर टीम में नहीं हैं

क्रिकेट वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक माइल्स बैसकॉम्ब ने पुष्टि की है कि रसेल और होल्डर को रिकवरी अवधि के लिए आराम दिया गया है। उन्होंने कहा, 'आंद्रे रसेल और जेसन होल्डर ने आराम और रिकवरी का अनुरोध किया था। होल्डर ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार पांच टेस्ट खेले। इस दौरान दोनों खिलाड़ी क्रिकेट वेस्टइंडीज की विज्ञान और चिकित्सा टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।'

इस बीच, वेस्टइंडीज के मुख्य कोच डेरेन सैमी ने कहा कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को लेकर उत्साहित है। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम के लिए मजबूत दक्षिण अफ्रीका का सामना करना एक शानदार मौका है। हमने हाल ही में उनके खिलाफ खेला और मिश्रित परिणाम मिले। यह एक महत्वपूर्ण और रोमांचक सीरीज होगी। मुझे पूरा भरोसा है कि हमने जो टीम चुनी है, वह सफलता हासिल करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगी।'

वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज ने पिछली पांच द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में से चार में जीत दर्ज की। हालांकि, टी20 विश्व कप 2024 में वह सुपर-8 राउंड में ही बाहर हो गई। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उसने पांच मैच जीते। इसमें लगातार दो द्विपक्षीय सीरीज शामिल हैं।

वेस्टइंडीज टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेस (उप-कप्तान), एलिक अथांजे, जॉनसन चार्ल्स, मैथ्यू फोर्ड, शिमरॉन हेटमायर, फैबियन एलन, शाई होप, अकील हुसैन, शमर जोसेफ, ओबेद मैककॉय, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, शेरफेन रदरफोर्ड और रोमारियो शेफर्ड।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store