Header Ad

वेस्टइंडीज ने 2024 महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की

By Akshay - August 30, 2024 10:06 AM

विस्फोटक बल्लेबाज़ डिएंड्रा डॉटिन की विंडीज़ टीम में वापसी हुई है। चौंकाने वाले संन्यास की घोषणा के दो साल बाद डॉटिन की उपलब्धता टीम के लिए बड़ी राहत होगी।

West Indies announce squad for 2024 Women T20 World Cup

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अक्टूबर में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टूर्नामेंट को बांग्लादेश से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया और यह 3 से 20 अक्टूबर तक चलेगा।

वेस्टइंडीज को बांग्लादेश, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। कप्तान हेली मैथ्यूज की अगुआई वाली टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है।

सबसे बड़ी उपलब्धि विंडीज टीम में विस्फोटक बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन की वापसी है। चौंकाने वाले संन्यास की घोषणा करने के दो साल बाद, डॉटिन की उपलब्धता टीम के लिए एक बड़ा बढ़ावा साबित होगी। डॉटिन ने वेस्टइंडीज सेट-अप के भीतर 'गैर-दोस्ताना' माहौल के बारे में खुलकर बात की थी, लेकिन पिछले महीने उन्होंने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपना फैसला वापस ले लिया। कप्तान हेली मैथ्यूज की अगुआई वाली टीम में अनुभवी खिलाड़ियों और होनहार प्रतिभाओं का मिश्रण है, जो वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट की गहराई और बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाता है।

टीम के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच शेन डेइट्ज ने कहा, 'हमारे पास अनुभव और युवाओं के संयोजन के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित टीम है, और हमारा मानना ​​है कि इस समूह में टी 20 विश्व कप में मजबूती से प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता है। हमारी तैयारी पूरी तरह से की गई है, और प्रबंधन टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया है कि खिलाड़ी आगे की चुनौतियों के लिए तैयार रहें।'

'खिलाड़ियों ने हमारी तैयारियों के दौरान बहुत प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प दिखाया है। हम अपनी खेल योजना को क्रियान्वित करने और विश्व मंच पर वेस्टइंडीज को गौरवान्वित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।' वेस्टइंडीज अपना अभियान 4 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू करेगा।

West Indies Women's T20 Squad:

हेले मैथ्यूज (कप्तान), शेमाइन कैंपबेल (उप-कप्तान), आलिया एलेने, शमिलिया कॉनेल, नेरिसा क्राफ्टन, डींड्रा डॉटिन, एफी फ्लेचर, चिनेले हेनरी, ज़ैदा जेम्स, कियाना जोसेफ, मैंडी मंगरू, अश्मिनी मुनिसर, चेडियन नेशन, करिश्मा रामहरैक, स्टैफनी टेलर


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store