Header Ad

सचिन तेंदुलकर के घर में उन्हीं के 3 महा रिकॉर्ड्स ध्वस्त करना चाहेंगे विराट कोहली

By Vipin - November 14, 2023 06:03 PM

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर हर किसी की निगाहें होगी क्योंकि किंग कोहली एक शतक जड़ने के साथ ही महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर हर किसी की निगाहें होगी, क्योंकि किंग कोहली एक शतक जड़ने के साथ ही महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे।

वनडे में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में वह सचिन से आगे निकल जाएंगे। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ किंग कोहली की नजरें 2 और रिकॉर्ड्स को तोड़ने पर होगी। इनमें से एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसे 20 सालों से कोई भी बल्लेबाज तोड़ नहीं सका।

वनडे में सबसे ज्यादा शतक

बता दें कि विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में उन्होंने यह खास उपलब्धि हासिल की थी।

master

ऐसे में अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ किंग कोहली एक सेंचुरी ठोक देते हैं, तो वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पछाड़ देंगे। इसके साथ ही किंग कोहली पहले क्रिकेटर बन जाएंगे जिसने वनडे क्रिकेट में कुल 50 सेंचुरी ठोकी होगी।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन

भारत-न्यूजीलैंड के मैच में विराट कोहली की नजरें एक बार फिर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने पर होंगी। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने साल 2003 में हुए विश्व कप के दौरान 11 मैचों की 11 पारियों में 673 रन बनाए थे।

इस दौरान सचिन के बल्ले से 1 शतक और 6 अर्धशतक निकले थे, जिसके बाद सचिन विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। 20 सालों से सचिन के नाम यह रिकॉर्ड बरकरार हैं, लेकिन विराट कोहली अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 80 रन बना लेते हैं तो वह सचिन के 20 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे। इस वक्त किंह कोहली के नाम 594 रन हैं।

Also Read: India vs New Zealand Dream11 Match Prediction


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store