Header Ad

Virat Kohli congratulated Jay Shah on becoming the new ICC President

By Ravi - August 28, 2024 06:00 PM

आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है और इस पद के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त थी। शाह एकमात्र उम्मीदवार थे जिन्होंने इस पद के लिए नामांकन भरा था और उन्हें निर्विरोध अगला अध्यक्ष चुना गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के अंततराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष बनने पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने उन्हें बधाई दी है। शाह को निर्विरोध अगला अध्यक्ष चुना गया है। वह एक दिसंबर 2024 से आईसीसी चेयरमैन का पद संभालेंगे।

विराट कोहली ने दी जय शाह को बधाई

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जय शाह को बधाई देते हुए बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- "जय शाह को आईसीसी चेयरमैन चुने जाने पर बहुत-बहुत बधाई। आपके भविष्य में अपार सफलता की कामना करता हूं।" बता दें कि, आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है और इस पद के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त थी। शाह एकमात्र उम्मीदवार थे जिन्होंने इस पद के लिए नामांकन भरा था और उन्हें निर्विरोध अगला अध्यक्ष चुना गया है।

जय शाह हमारा लक्ष्य क्रिकेट को और भी प्रसिद्ध बनाना है

आईसीसी अध्यक्ष पद पर चुने जाने के बाद जय शाह ने क्रिकेट की वैश्विक पहुंच और लोकप्रियता को आगे बढ़ाने का इरादा व्यक्त किया। शाह ने कहा- आईसीसी अध्यक्ष पद पर चुने जाने से मैं अभिभूत हूं। मैं वैश्विक क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आईसीसी टीम और हमारे सदस्य देशों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं जहां कई प्रारूपों के सह-अस्तित्व को संतुलित करना, नई तकनीक को अपनाने को बढ़ावा देना और हमारे प्रमुख कार्यक्रमों को नए वैश्विक बाजारों में पेश करना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। हमारा लक्ष्य क्रिकेट को और भी प्रसिद्ध बनाना है।

उन्होंने कहा- हमने काफी सीख ली है, लेकिन हमें और भी विचार करने की जरूरत है जिससे क्रिकेट को दुनियाभर में और पसंद किया जाए। लॉस एंजिलिस ओलंपिक 2028 में क्रिकेट को शामिल करना इस बात को दर्शाता है कि क्रिकेट का विकास हो रहा है। मुझे विश्वास है कि यह खेल को अभूतपूर्व तरीके से आगे बढ़ाएगा।

Also Read: Zaheer Khan becomes mentor of Lucknow Super Giants (LSG)


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store