Header Ad

Men's Test Batting Rankings: Joe Root दूसरे नंबर पर पहुंचे, रोहित और जायसवाल को हुआ नुकसान

By Kaif - July 24, 2024 04:31 PM

ICC Test Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में जो रूट ने शानदार शतक जमाया। जो रूट को इस शतक का बड़ा फायदा मिला है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट नंबर-1 पोजिशन के करीब पहुंच गए हैं।

जो रूट नंबर 1 पर पहुंचने से सात रेटिंग प्वाइंट से पीछे रहे गए। मौजूदा समय में केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर 1 पर है, जबकि जो रूट 852 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है।

Updated ICC Men's Test Batting Rankings

Rank Team Player Points
1 New Zealand Kane Williamson 859
2 England Joe Root 852
3 England Harry Brook 771
4 Pakistan Babar Azam 768
5 New Zealand Daryl Mitchell 768

दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ मौजूद है, जबकि जो रूट के पास 852 प्वाइंट्स है। हैरी ब्रीक तीसरे नंबर पर हैं। ब्रूक ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाई।

हैरी ने बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। बता दें कि हैरी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें आईसीसी रैंकिंग में बंपर फायदा मिला। ये उनके टेस्ट क्रिकेट की अभी तक की बेस्ट रेटिंग रही।

भारतीय टीम के तीन बैटर्स आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में मौजूद हैं, जिसमें रोहित शर्मा सातवें पायदान पर 751 प्वाइंट्स के साथ है, जबकि ओपनर यशस्वी जायसवाल 740 प्वाइंट्स के साथ आठवें नंबर पर हैं। विराट कोहली 10वें पायदान पर हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनर बेन डकेट को 6 स्थानों का फायदा हुआ और वह 16वें पायदान पर पहुंचे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 2 हाफ सेंचुरी जमाई। वहीं, भारत के शुभमन गिल को नुकसान हुआ। वह 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Also Read: SL-W vs THA-W Womens Asia Cup 2024 Dream11 Team, Playing 11, Pitch Report


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store