Header Ad

खत्म हुआ RO-KO का सुनहरा दौर, विराट और रोहित ने लिया T20Is से संन्यास

By Kaif - June 30, 2024 01:18 PM

The golden era of RO-KO is over, Virat and Rohit retired from T20Is

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने विराट कोहली के संन्यास लेने के कुछ देर बाद ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खिताबी जीत हासिल करने के बाद रोहित शर्मा ने सभी के सामने ऐलान किया कि वो अब टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे।

आपको बता दें कि, रोहित ने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में ही इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था और तब भारत को इस फॉर्मेट के पहले ही वर्ल्ड कप में ही चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब अपने 9वें टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को 17 साल बाद दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया और इस टूर्नामेंट के फाइनल के साथ ही फॉर्मेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

Rohit Sharma announces retirement from T20Is in press conference

फाइनल में टीम इंडिया की जीत के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ये टीम इंडिया के लिए उनका आखिरी टी-20 मैच था और इससे संन्यास लेने का इससे शानदार वक्त और तरीका कोई दूसरा नहीं हो सकता था। भारतीय कप्तान ने कहा कि वो इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए बहुत ही बेकरार थे और आखिरकार वो ऐसा करने में सफल हो ही गए, जिस पर पिछले 10 सालों से अटक रहे थे।

रोहित ने सिर्फ अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को चैंपियन ही नहीं बनाया, बल्कि खुद अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से इस जीत में अहम भूमिका निभाई। टूर्नामेंट के फाइनल में भले ही वो सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन भारतीय कप्तान ने इससे पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ और उससे पहले सुपर-8 के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक लगाए थे। रोहित ने पूरे वर्ल्ड कप की 8 पारियों में भारत के लिए सबसे ज्यादा 257 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे।

Also Read: Watch video: players celebrate and get emotional after winning t20 world cup

Virat Kohli also retired from T20I

टी20 वर्ल्ड कप को जीतने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने खेल के सबसे छोटे फाॅर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। जब कोहली ने मैच खत्म होने के बाद इस बात की घोषणा की थी, तो किसी को भी विश्वास नहीं हुआ था। हालांकि, अब कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। बता दें कोहली टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर है।

Also Read: T20 World Cup Prize money: how much money the winning and losing team will get


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store