Header Ad

Teachers Day 2024: भारतीय क्रिकेटरों में प्रसिद्ध गुरु-शिष्य जोड़ियां

By Ravi - September 05, 2024 10:37 AM

Best Duo of Teacher Student in Indian Cricket: माता-पिता के बाद, टीचर ही हमारे जीवन में हमें सही राह दिखाते हैं और काफी अहम भूमिका निभाते हैं। न केवल वह हमें शिक्षा देते हैं, बल्कि सही जिंदगी का महत्व बताते हैं। हर साल 5 सितंबर का दिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन बच्चे से लेकर बड़ा, हर कोई अपने गुरुजनों को अपनी कामयाबी में उनके साथ के लिए दिल से शुक्रिया अदा करता हैं।

यह दिन डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है।

Teachers Day: भारतीय क्रिकेट की फेमस गुरु-शिष्य की जोड़ियां

1. एमएस धोनी- ऋषभ पंत

dhoni pant

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपना आदर्श मनाते हैं। पंत ही नहीं,बल्कि हार्दिक पांड्या भी उन्हें अपना गुरु मानते हैं। धोनी की ही कप्तानी में हार्दिक को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला था। आईपीएल में धोनी सीएसके टीम का हिस्सा हैं, लेकिन देखा जाता है कि मैच हारने या जीतने के बाद पंत और हार्दिक माही से सलाह लेते हुए मैदान पर नजर आते हैं।

2. सचिन तेंदुलकर-वीरेंद्र सहवाग

sachin_and_sehwag

क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भला कौन गुरु नहीं मानता। गली का हर बच्चा सचिन को अपना आइडल मानता हैं। वहीं, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी सचिन क अपना गुरु मानते है। सचिन ने 1989 और सहवाग ने 1999 में अंतरराष्ट्राय डेब्यू किया था।

3. युवराज सिंह- अभिषेक शर्मा

yuvraj singh and abhishek sharma

भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह को काफी युवा स्टार्स अपना गुरु मानते हैं, उनमें से एक अभिषेक शर्मा है। हाल ही में युवी ने भी अभिषेक को उनके जन्मदिन पर खास अंदाज में विश किया था और उन्हें आगे बेहतर परफॉर्म करने की सलाह भी दी थी।

Also Read: Top 5 Indian bowlers the most expensive spell over in ODI


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store