Header Ad

T20 World Cup 2024: क्या ओमान के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड सुपर 8 में पहुंच सकता है?

By Kaif - June 14, 2024 01:47 PM

गत चैंपियन इंग्लैंड (ENG) ने अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शानदार शुरुआत की। नतीजतन, वे लीग चरण से ही मेगा क्रिकेट कार्निवल से बाहर होने की कगार पर हैं। हालांकि, शुक्रवार (14 जून) को, जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम ने एंटीगुआ में एक अविश्वसनीय जीत हासिल की और एक मजबूत बयान दिया। विशेष रूप से इंग्लिश पक्ष ओमान (OMA) से भिड़ गया, जहां उन्होंने उन्हें जीवित रखने के लिए सिर्फ चार ओवरों के भीतर खेल को सील कर दिया।

टॉस जीतने के बाद, इंग्लैंड ने पूरी तरह से दबदबे में ओमान की बल्लेबाजी इकाई को चकनाचूर कर दिया और उन्हें महज 47 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद, लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने छक्का लगाकर इंग्लैंड को अपना नेट रन रेट (NRR) बढ़ाने का मौका दिया, जो आने वाले दिनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। हालांकि ओमान ने फिल साल्ट और विल जैक्स को जल्दी-जल्दी आउट कर दिया, लेकिन कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजों की धुनाई करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया और खेल को जल्दी ही अपने नाम कर लिया। अब इस समय का सबसे बड़ा सवाल यह है कि सुपर आठ राउंड के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड को क्या करना होगा?

क्या ओमान के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड सुपर 8 में पहुंच सकता है?

Can England reach Super 8 after win against Oman?: यह देखते हुए कि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड खेल के परिणाम पर निर्भर है, उन्हें अपने मौजूदा NRR को बढ़ाने के लिए 5.2 ओवर के भीतर ओमान के खिलाफ जीत हासिल करने की आवश्यकता है। वे केवल 19 गेंदों में खेल समाप्त करके काफी प्रभावशाली तरीके से ऐसा करने में सफल रहे। परिणामस्वरूप, इंग्लैंड ने अब चल रहे T20 विश्व कप 2024 में रन रेट परिदृश्य के मामले में स्कॉटलैंड को पीछे छोड़ दिया है।

हालांकि, वे अभी भी T20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण से बाहर होने की कगार पर हैं, अगर स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हो जाता है, तो वे विश्व कप अंक तालिका में जमा अंकों के मामले में इंग्लैंड से आगे निकल जाएंगे। वर्तमान में, इंग्लैंड का NRR पिछले -1.80 से बढ़कर +3.08 हो गया है। स्कॉटलैंड से आगे निकलने के लिए जिसका वर्तमान में नेट रन रेट +2.164 है।

इसके अलावा, इंग्लैंड को न केवल ऑस्ट्रेलिया को स्कॉटलैंड को हराते हुए देखने की उम्मीद है, बल्कि उन्हें अपने अगले मैच में नामीबिया के खिलाफ भी खेलना है। इसलिए, सभी अच्छी खबरों के बावजूद, इंग्लैंड की टीम को अभी भी अपना अगला मैच जीतने की जरूरत है ताकि वह चल रहे टी20 विश्व कप में खुद को जिंदा रख सके और पांच अंक हासिल कर सके और स्कॉटलैंड से बेहतर टीम बन सके जो तब अंक तालिका में अपने पड़ोसियों के साथ बराबरी पर होगी।

Also Read: USA vs IRE Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store