Header Ad

IPL में पहली बार कप्तानी कर रहे सूर्य कुमार यादव पर 12 लाख का जुर्माना लगा है

By Kaif - April 17, 2023 04:45 PM

Image Source: Twitter

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस की पहली बार कप्तानी कर रहे Suryakumar Yadav पर लाखों रुपए का जुर्माना लगा है. वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ IPL मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के कारण उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा.

IPL के स्लो ओवर रेट से संबंधित कोड ऑफ कंडक्ट के तहत यह उनकी टीम का पहला अपराध था इसलिए कप्तान सूर्यकुमार पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. मुंबई ने इस मैच को पांच विकेट से जीता. स्लोओवर रेट की तलवार अक्सर कप्तान पर लटकती है. इस आईपीएल सीजन में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन, और बेंगलुरु के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस भी स्लोओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना झेल चुके हैं.

KKR के कप्तान नीतीश राणा पर भी जुर्माना लगा

KKR captain Nitish Rana fined, KKR के कप्तान नीतीश राणा पर मैच के दौरान IPL कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा. राणा आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के तहत ‘लेवल एक’ के दोषी पाए गए. वहीं मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ऋतिक शौकीन पर भी 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

दरअसल, जैसे ही नीतीश राणा को ऋतिक ने आउट किया. इन दोनों खिलाड़ियों में बहस हो गई थी. शौकीन ने राणा को आउट करने के बाद उनसे कुछ कहा. इस पर राणा ने पलटकर शौकीन की तरफ बढ़ते हुए कुछ कहा. जिसके बाद मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी पीयूष चावला ने दोनों को शांत करवाया.

शौकीन ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.5 के ‘लेवल एक’ के अपराध को स्वीकार कर लिया. आचार संहिता के ‘लेवल एक’ के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है. वैसे KKR और MI के बीच मैच 16 अप्रैल को खेला गया. इस मैच को मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता. KKR ने पहले खेलते हुए वेंकटेश अय्यर के शतक की बदौलत 185 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. जिसे मुंबई ने 14 गेंद शेष रहते हुए जीत लिया.

Also Read: RCB vs CSK Impact Player, Dream11 Prediction, Playing 11, Head to Head


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store