Header Ad

सुरेश रैना ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की जर्सी रिटायर करने की मांग की

By Kaif - July 07, 2024 03:47 PM

Suresh Raina demanded to retire Rohit Sharma and Virat Kohli's jersey: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों से जर्सी नंबर 18 और 45 को रिटायर करने का आग्रह किया। गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20I क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया, जिसके बाद रैना ने BCCI से उनकी जर्सी नंबर रिटायर करने के लिए कहा।

रैना ने कहा कि शासी निकाय ने एमएस धोनी के सम्मान में नंबर सात को रिटायर करने का फैसला किया था और कोहली-रोहित के लिए भी यही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को प्रतिष्ठित जर्सी नंबरों को देखकर प्रेरित महसूस करना चाहिए और अपने लिए एक विरासत बनाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय दिग्गजों की सराहना की और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Also Read: GM vs JK Pitch Report: रांगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच कैसी होगी?

Suresh Raina said: मैं BCCI से आग्रह करता हूं कि जर्सी नंबर 18 और 45 को रिटायर कर दिया जाए। इन दोनों जर्सी नंबर्स को अब ऑफिस में रखा जाना चाहिए। नंबर 7 जर्सी पहले ही रिटायर हो चुकी है और अब 18 और 45 नंबर जर्सी के साथ भी ऐसा ही होना चाहिए। जब भी कोई इन नंबर्स को देखेगा तो उसे मोटिवेशन मिलेगी। 18 और 45 नंबर की जर्सी ने भारत को अलग-अलग परिस्थितियों में कई सारे मैच जिताए हैं। इसलिए अब जो भी खिलाड़ी टीम में आए वो इन नंबर्स को देखकर मोटिवेशन ले।

भारतीय क्रिकेट टीम आखिरकार टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी जीतकर गुरुवार को स्वदेश लौट आई। बारबाडोस में फाइनल मैच जीतने के बाद टीम इंडिया चक्रवात के कारण तुरंत वहां से नहीं निकल सकी। बारबाडोस से एयर इंडिया की विशेष फ्लाइट से सीधे दिल्ली पहुंचने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी होटल के लिए रवाना हुए, जिसके बाद टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंची। इसके बाद टीम इंडिया मुंबई पहुंची।

टी20 वर्ल्ड कप में अविस्मरणीय जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया का गुरुवार को मुंबई में जोरदार स्वागत किया गया। टीम इंडिया का विजय जुलूस मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक निकाला गया था। इस जुलूस के लिए हजारों मुंबईवासी पूरे मरीन ड्राइव पर उमड़ पड़े। इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में हजारों की मौजूदगी में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का अभिनंदन किया गया।

Also Read: GM vs JK Weather Report: जानिए दांबुला श्रीलंका में आज कैसा रहेगा मौसम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store