Header Ad

Somerset बनी टी-20 ब्लास्ट 2023 की चैंपियन, कीवी खिलाड़ियों का रहा बोलबाला

By Vipin - July 16, 2023 10:46 AM

इंग्लैंड की धरती पर खेले गए टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में समरसेट ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एसेक्स को 14 रन से हराया। समरसेट ने टी-20 ब्लास्ट के खिताब पर दूसरी बार कब्जा जमाया है। एसेक्स की टीम समरसेट से मिले 146 रन के लक्ष्य के जवाब में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

मैट हेनरी और सोढ़ी ने लिए विकेट

खिताबी मुकाबले में समरसेट की जीत की कहानी टीम के दो गेंदबाजों ने लिखी। 146 रन का बचाव करने उतरी समरसेट की ओर से गेंदबाजी में मैट हेनरी ने जमकर कहर बरपाया और एसेक्स के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से धराशायी किया। हेनरी ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए अपने 3.3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 24 रन खर्च किए और 4 विकेट अपने नाम किए।

t20

वहीं, हेनरी को अपने ही देश के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी का भी अच्छा साथ मिला। सोढ़ी अपने स्पेल में बेहद किफायती रहे और उन्होंने सिर्फ 22 रन खर्च करते हुए 3 बड़े विकेट निकाले। यानी दो कीवी गेंदबाजों ने मिलकर एसेक्स के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

सीन डिक्सन ने खेली बेशकीमती पारी

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी समरसेट की शुरुआत खराब रही और टीम ने 68 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते अपने चार बडे़ विकेट गंवा दिए। हालांकि, सीन डिक्सन टीम के लिए मसीहा साबित हुए और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 53 रन की बेशकीमती पारी खेली। डिक्सन ने अपनी इस इनिंग के दौरान सात चौके जमाए। हालांकि, डिक्सन के पवेलियन लौटने के बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 145 रन बनाकर सिमट गई।

कैच से पलटा फाइनल का नतीजा

last catch

एसेक्स को इस मुकाबले में जीत के लिए 12 गेंदों पर 21 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर की पहली गेंद पर मैट हेनरी के खिलाफ डेनियल सैम्स ने छक्का मारा। सैम्स 39 रन बना चुके थे और समरसेट से मैच छीन सकते थे। ओवर की तीसरे गेंद को सैम्स ने कवर के ऊपर से उड़ाने की कोशिश की। लेकिन वह बल्ले के ऊपरी किनारे पर लगकर थर्ड मैन के तरफ गई। शॉर्ट थर्ड पर फील्डिंग रहे टॉम कोहलर-कैडमोर ने बाईं तरफ छलांग लगाकर गेंद को एक हाथ से लपक लिया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store