Header Ad

Sneh Rana Story: टेस्ट डेब्यू से पहले ही पिता का हो गया था देहांत

By Ravi - December 24, 2023 06:46 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वानखेडे़ में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया। भारत ने टेस्ट इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया है। भारत ने 8 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी। इस मैच की हीरो रहीं ऑलराउंडर स्नेह राणा। राणा ने दमदार प्रदर्शन किया।

स्नेह राणा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 2.90 की इकॉनमी से 22 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं, पहली पारी में राणा ने 3 विकेट लिए थे। स्रेह राणा ने कुल 7 विकेट झटके। राणा का यह टेस्ट क्रिकेट में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। यहां तक पहुंचने के लिए स्नेह राणा को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Sneh Rana टेस्ट डेब्यू से पहले ही पिता का हुआ था देहांत

sneh rana

स्नेह राणा को 2021 में इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम के लिए चुना गया। टीम की घोषणा होने के दो महीने पहले ही स्नेह राणा पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उनके पिता का देहांत हो गया। ब्रिस्टल में 16 जून 2021 को टीम की जर्सी के साथ अपने पिता को याद करते हुए स्नेह राणा ने लिखा था, 'काश! आप यह देखने और इस पल को जीने के लिए यहां होते।

Sneh Rana ऐसा रहा है प्रदर्शन

स्रेह राणा ने भारत के लिए अब तक 25 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें वह 27 विकेट ले चुकी हैं। वनडे में 4/30 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 25 टी20 मैच में 24 विकेट झटके हैं। वहीं, 3 टेस्ट मैच में 13 विकेट ले चुकी हैं। टेस्ट में स्नेह ने 80 रन की नाबाद पारी खेली।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 219 रन बनाए, जबिक दूसरी में 261 रन पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 406 रन बनाए। दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह भारत की टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत है।

Also Read: Top 10 Most Unexpected Unsold Players of IPL 2024 Auction


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store