Header Ad

श्रेयंका पाटिल खेलेंगी महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग

By Vipin - July 01, 2023 10:53 AM

युवा ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल से गुयाना एमेजॉन वारियर्स ने करार किया है जिससे वह महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग (डब्ल्यूसीपीएल) में खेलने वाली पहली भारतीय बन गयीं। महिला कैरेबियाई प्रीमियर लीग 31 अगस्त से 10 सितंबर तक खेली जायेगी। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी है जिसमें शीर्ष खिलाड़ी जैसे कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष समय समय पर आस्ट्रेलिया में डब्ल्यूबीबीएल और इंग्लैंड में 'द हंड्रेड' से खेलती रही हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए महिला प्रीमियर लीग में खेलने वाली श्रेयंका पहली महिला खिलाड़ी होंगी जिन्हें सीनियर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने से पहले ही किसी विदेशी लीग से अनुबंध की पेशकश की गयी हो।

मार्च की शुरुआत में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के निराशाजनक अभियान में कर्नाटक की ऑलराउंडर ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। उन्होंने सात मैचों में 9.84 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए और अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं, जबकि बल्ले से उन्होंने 6 पारियों में 151.21 की स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए थे।

s.patil

श्रेयंका पाटिल को वेस्टइंडीज महिला टीम की पूर्व कप्तान स्टैफनी टेलर की अगुवाई वाली गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया था। भारतीय युवा खिलाड़ी के साथ सूजी बेट्स, सोफी डिवाइन और शबनीम इस्माइल टीम में अन्य तीन विदेशी खिलाड़ी होंगे।

गुयाना वुमेंस 31 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में बारबाडोस रॉयल्स वुमेंस के खिलाफ डब्ल्यूसीपीएल 2023 का पहला मैच खेलेंगी। 2 अगस्त को उनसा सामना गत चैंपियन ट्रिनबागो नाइट राइडर्स वुमेंस से होगा।

WCPL की शुरुआत 2022 में तीन टीम के टूर्नामेंट के साथ हुई थी, जिसमें फाइनल सहित केवल चार मैच खेले गए थे। हालांकि, आगामी सीज़न में लीग मैचों को बढ़ाकर 6 कर दिया गया है, जिसमें प्रत्येक टीम को अपने प्रतिद्वंद्वी का दो बार सामना करना होगा। टॉप-2 टीमें 10 अगस्त को फाइनल खेलेंगी।

Also Read: लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान जो रूट को आउट करने के विवादास्पद कैच के बाद स्टीव स्मिथ को ट्विटर पर 'धोखा देने वाला' कहा गया


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store