Header Ad

शोएब अख्तर ने किस भारतीय क्रिकेटर पर साधा निशाना

By Vipin - November 16, 2023 02:42 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाना है और इसमें कौन सी दो टीमें खेलेंगी, उनमें से एक का फैसला तो हो गया है। वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में विराट कोहली ने 50वां वनडे शतक लगाया, श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप नॉकआउट मैचों का सबसे तेज शतक लगाया और मोहम्मद शमी ने सात विकेट चटकाए। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस सबकी जमकर तारीफ की, लेकिन उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के लिए जो कुछ कहा वह काफी वायरल हो रहा है। अख्तर ने कहा कि रोहित इस वर्ल्ड कप में ही पांच-छह शतक लगा सकते थे, उनके भी 50 शतक हो सकते थे, लेकिन वो खेलता ही अलग ढंग से है।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, हिन्दुस्तान ने बुरी तरह से न्यूजीलैंड को पीट डाला, क्या बात है मोहम्मद शमी कि उन्होंने कीवी टीम को जल्द झटके दिए और फिर उनको कुल सात विकेटें मिलीं। शमी को जो कड़ी मेहनत का फल मिला है, वो उसको अच्छी नीयत का मिला है, और आखिरी में चार ओवर जो जसप्रीत बुमराह के थे और दो ओवर जो कुलदीप यादव के थे, वहां से भारत ने फिर से मैच पकड़ लिया था। रविंद्र जडेजा एक फील्डर के तौर पर, बॉलर के तौर पर और बल्लेबाज के तौर पर कंप्लीट ऑलराउंडर हैं। लेकिन इन सबमें शमी क्या शानदार तेज गेंदबाज है और क्या शानदार वापसी की है उसने। उसको बहुत मुबारक हो, वह ओल्ड फैशन्ड पेसर है। रोहित शर्मा ने कहा अगर आपको बोल्ट से दिक्कत है, तो मैं अभी उसकी धुनाई करता हूं, अगर आपको सैंटनर से दिक्कत है, तो मैं उसको मारता हूं। मेरी बस यही शिकायत है रोहित से कि वो 100 नहीं बना रहे हैं।

अख्तर ने आगे कहा, 'इस वर्ल्ड कप में वह कम से कम पांच-छह शतक बना चुके होते, उनके पास भी 50 शतक लगाने की काबिलियत है, अभी भी कर सकते हैं, उनके लिए इतना मसला नहीं है, लेकिन फिर से सारा क्रेडिट रोहित शर्मा को एक बल्लेबाज के तौर पर एक कप्तान के तौर पर। वो शुरू से ही आकर विरोधी टीम की हवा निकाल देते हैं, मार-मारकर भुर्ता बना देते हैं। शुभमन गिल अगर क्रैम्प नहीं पड़ते तो उनका भी शतक बन जाता। विराट ने जिस तरह से सचिन के आगे उनका रिकॉर्ड तोड़ा, अपने हीरो को सलामी दी। विराट कोहली नंबर-1 खिलाड़ी हैं दुनिया के। इंडिया फाइनल खेलना डिजर्व करती है। वह बहुत तगड़ी टीम बनकर आई है। अख्तर ने इस वीडियो में यह भी कहा कि उनको लगता है कि इंडिया ही वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतेगा क्योंकि उनकी टीम काफी दमदार है। इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में बहुत ही स्ट्रॉन्ग टीम उतारी है, उनकी बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग और बेंच स्ट्रेंथ सबकुछ दमदार है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store