Header Ad

Sandeep Lamichhane पर दुष्‍कर्म का आरोप, T20I क्रिकेट में रच दिया इतिहास

By Ravi - June 17, 2024 10:55 AM

संदीप लामिछाने ने नेपाल के लिए टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। ऐसा करने वाले वह नेपाल के पहले प्लेयर बने। बता दें कि संदीप को पिछले काफी समय से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। टी20 विश्व कप के लिए संदीप को दो बार देश में वीजा नहीं मिला जिस वजह से वह संयुक्त राज्य अमेरिका में मैचों में नहीं खेल सके।

Sandeep Lamichhane

नेपाल क्रिकेट टीम के स्पिनर संदीप लामिछाने ने टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। संदीप टी20I में 100 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए हैं। लेग स्पिनर संदीप ने 17 जून को किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट के अर्नोस वेले ग्राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए T20 विश्व कप 2024 मैच में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। लामिछाने ने अपने 54वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की और वह केवल अफगानिस्तान के राशिद खान से पीछे हैं, जिन्होंने अपने 54वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

Sandeep Lamichhane बने नेपाल के लिए T20I में 100 विकेट लेने वाले पहले प्लेयर

संदीप लामिछाने ने नेपाल के लिए टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। ऐसा करने वाले वह नेपाल के पहले प्लेयर बने। बता दें कि संदीप को पिछले काफी समय से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। टी20 विश्व कप के लिए संदीप को दो बार देश में वीजा नहीं मिला, जिस वजह से वह संयुक्त राज्य अमेरिका में मैचों में नहीं खेल सके।

sandeep lamichhane

वह वेस्टइंडीज में खेलने के लिए लौटे और अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लामिछाने को एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने दो विकेट लेकर मैच पलटा और खास मुकाम हासिल किया। संदीप टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे प्लेयर बने।

T20I में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले प्लेयर

  • राशिद खान (अफगानिस्तान)- 53 मैच
  • संदीप लामिछाने (नेपाल)- 54 मैच
  • हारिस रऊफ़ (पाकिस्तान) - 71 मैच
  • मार्क अडायर (आयरलैंड) - 72 मैच
  • बिलाल खान (ओमान)- 72 मैच
  • लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) - 76 मैच

संदीप लामिछाने को दुष्कर्म केस के बाद कोर्ट ने किया था बरी

sandeep lamichhane

संदीप लामिछाने पर पिछले साल सितंबर में 17 साल की लड़की ने काठमांडू के एक पुलिस थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस मामले में संदीप को इसी साल 8 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद संदीप ने हाई कोर्ट का रुख किया और उन्हें सफलता मिली। हाई कोर्ट ने संदीप को इस केस में बरी किया और इसके बाद उनका विश्व कप खेलने का रास्ता साफ हुआ।

Also Read: T20 World Cup 2024 Super 8: Qualified teams, match schedule, venues


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store