Header Ad

Sanath Jayasuriya श्रीलंकाई टीम के नए मुख्य कोच बनेंगे

By Ravi - July 08, 2024 03:52 PM

श्रीलंका क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन काफी खराब रहा था। टीम से उम्मीद थी कि वो सुपर-8 तक तो पहुंचेगी लेकिन पहले ही दौर में से बाहर हो गई थी। इसके बाद टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने निजी कारणों की बात कहकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और अब उनके स्थान पर एक दिग्गज का आना तय माना जा रहा है।

T20 World Cup 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनसे पहले बतौर सलाहकार टीम के साथ काम कर रहे महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने भी अपना पद छोड़ दिया था। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कोच की नियुक्ति करने को तैयार है और उसने ऐसे इंसान को चुना है जिसने अपने खेलने के दिनों में भारत को काफी परेशान किया।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और तूफानी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या टीम के नए हेड कोच का पद संभालने को तैयार हैं। वह भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले इस पद पर काबिज हो सकते हैं। जयसूर्या ने कहा है कि बोर्ड ने उनसे हेड कोच बनने के लिए संपर्क किया था। वह पहले भी चीफ सेलेक्टर रह चुके हैं। और अभी भी बोर्ड के साथ बतौर सलाहकार काम कर रहे हैं।

sanath jayasuriya

सनथ जयसूर्या ने न्यूज एजेंसी एएफपी से बात करते हुए कहा : मुझसे कोच बनने को कहा गया है। मैं ऐसा करके खुश होऊंगा।" जयसूर्या वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने भारत को अधिकतर मैचों में काफी परेशान किया है। उनका वनडे और टेस्ट में बेस्ट स्कोर भारत के खिलाफ ही है। भारत के खिलाफ अगस्त 1997 में खेले गए टेस्ट मैच में जयसूर्या ने 340 रन बनाए थे। शरजाह में 29 अक्टूबर 2000 को खेले गए मैच में जयसूर्या ने भारत के खिलाफ 189 रनों की पारी खेली थी। टीम इंडिया के खिलाफ उनका बल्ला जमकर चला है।

श्रीलंका क्रिकेट बुरे दौर में

जयसूर्या 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे। वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। लेकिन बीते कुछ सालों से श्रीलंकाई क्रिकेट बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। इस टीम ने 2014 के बाद से कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है। हैरानी की बात यह है कि अब श्रीलंका से जयसूर्या, कुमार संगाकारा, जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ी नहीं निकल रहे हैं।

Also Read: Top 4 youngest Indian batsmen to score a T20I century


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store