Header Ad

रुतुराज गायकवाड़ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का नेतृत्व करने की दौड़ में सबसे आगे

By Vipin - November 15, 2023 04:01 PM

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाए जाने की संभावना है, जिसकी टीम की घोषणा बुधवार को होने की उम्मीद है। यह वही दिन है जब भारत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महत्वपूर्ण वनडे विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ 23 नवंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर तक पांच टी20 मैच खेलेगा।

विश्व कप में अधिकांश भारतीय सितारों के ब्रेक पर जाने के साथ, हार्दिक पंड्या को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए कप्तान बनाए जाने की संभावना थी। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी, जिन्हें लिगामेंट की चोट के कारण वनडे विश्व कप 2023 के बीच से बाहर कर दिया गया था, को कथित तौर पर छह से आठ सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है, इस प्रकार उन्हें ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से भी बाहर कर दिया गया है।

उस स्थिति में, रुतुराज भारत की कप्तानी के लिए सबसे अच्छा विकल्प बने रहेंगे। अनुभवी शिखर धवन एक अन्य नेतृत्व उम्मीदवार हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने भारतीय सलामी बल्लेबाज को अपनी योजना से अनुपलब्ध कर दिया है।

एशियाई खेलों की तरह, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के मुख्य कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ यात्रा करने की संभावना है क्योंकि सीनियर टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ-साथ अन्य बैकरूम स्टाफ को भी छुट्टी मिलने की संभावना है।

अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम वैसी ही दिखेगी जैसी एशियाई खेलों के लिए चीन गई थी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ का अनुबंध विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा और यदि पूर्व भारतीय कप्तान अनुबंध विस्तार के लिए सहमत हो जाते हैं तो वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वापस आ जाएंगे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store