Header Ad

मयंक यादव को बांग्लादेश टी20 सीरीज में मिल सकता है मौका - रिपोर्ट

By Kaif - September 28, 2024 03:42 PM

Mayank Yadav Could Be Picked In Indian Team: युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में काफी अच्छा रहा था। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू में तीन विकेट झटके थे और लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यही नहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में भी उन्होंने तीन और विकेट अपने नाम किए थे।

मयंक यादव के पास यह काबिलियत है कि वो अपनी गति से किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं। तमाम पूर्व खिलाड़ियों ने मयंक यादव के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया था और युवा तेज गेंदबाज की प्रशंसा भी की थी। हालांकि आईपीएल 2024 में मयंक यादव सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे। दरअसल चोटिल होने की वजह से मयंक यादव आईपीएल 2024 में सिर्फ चार ही मैच खेल पाए और उसके बाद वो इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनकी चोट को गंभीरता से लिया और युवा खिलाड़ी को नेशनल क्रिकेट अकादमी में डॉक्टर की निगरानी में रखा। युवा खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट अकादमी में डॉक्टर और फिजियो की देखरेख में है और बहुत जल्द उन्हें एक बार फिर से प्रोफेशनल क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि, दिलीप ट्रॉफी में भी मयंक यादव का नाम शामिल किया जा सकता था लेकिन अधिकारियों ने उनको लेकर बिल्कुल भी रिस्क नहीं लिया।

मयंक यादव को बांग्लादेश टी20 सीरीज में मिल सकता है मौका

Image Source: IPL-X

Mayank Yadav may get a chance in Bangladesh T20I series - Report: टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि, ‘पिछले 1 महीने से मयंक ने दर्द को लेकर कोई भी शिकायत नहीं की है। NCA में वो फुल फॉर्म से गेंदबाजी कर रहे हैं। चयनकर्ता भी इस चीज को देखकर उत्साहित है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मयंक कैसा प्रदर्शन करते हैं। अभी टेस्ट सीजन काफी लंबा होना बचा है और चयनकर्ता बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कई नए चेहरों को टीम इंडिया में शामिल करना चाहते हैं। पिछले कुछ महीनों से हार्दिक ने भी कॉम्पिटेटिव क्रिकेट नहीं खेला है और अभिषेक शर्मा को भी क्वालिटी प्रैक्टिस की जरूरत है।’

टीम इंडिया के मुख्य कोच गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल मयंक यादव के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में काफी समय बिता चुके हैं। वो खुद मयंक यादव के बड़े फैन हैं।

सूत्र ने कहा कि, ‘चयनकर्ता मयंक यादव को सिर्फ टी20 फॉर्मेट तक रोकना नहीं चाहते हैं। वो खुद यही चाहते हैं कि मयंक और भी फॉर्मेट में भाग ले। गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल मयंक यादव की जमकर प्रशंसा करते हैं।’

Also Read: Fight in cricket match: During the match, players started hitting each other


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store