Header Ad

Rashid Khan ने टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक, नहीं खेलेंगे New Zealand के खिलाफ टेस्ट मैच

By Ravi - August 31, 2024 11:47 AM

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में एक टेस्ट मैच खेलना है और इस मैच के लिए राशिद खान को टीम में नहीं चुना गया है। राशिद इस समय टेस्ट से ब्रेक पर हैं और ये फैसला उन्होंने टीम मैनेजमेंट से बात कर आम सहमति के साथ लिया है। राशिद अगले छह से साल भर के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूर रह सकते हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। राशिद ने ये फैसला अपनी पीठ की समस्या को ठीक करने के लिया है। इसी के चलते राशिद को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच में टीम में जगह नहीं मिली है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि टीम मैनेजमेंट ने उनके टेस्ट से ब्रेक लेने के फैसले पर आम सहमति से फैसला किया है।

राशिद खान कराई थी सर्जरी

राशिद भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर रहे थे। उनको पीठ की समस्या थी जिसकी उन्होंने सर्जरी भी कराई थी। उन्होंने फिर अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी की थी और टीम को सेमीफाइनल में ले गए थे। 25 साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में शपगीजा टी20 लीग में तीन मैच खेले थे और छह विकेट अपने नाम किए थे।

सूत्र ने बताया, राशिद की सर्जरी के बाद उनको लेकर प्लान ये है कि उनका वर्कलोड बढ़ाया जाए। वह अगले छह महीने या एक साल तक टेस्ट क्रिकेट से दूर रहेंगे। टेस्ट में उनको एक छोर से लगातार गेंदबाजी करनी पड़ती है और उनकी पीठ इस वर्कलोड के लिए तैयार नहीं है। वह अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Rashid Khan Injury Update

पीठ की चोट की वजह से ही राशिद को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच में जगह नहीं मिली थी। ये टेस्ट मैच 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहा है। अफगानिस्तान की टीम वैसे भी टेस्ट कम खेलती है और ऐसे में राशिद का वर्कलोड के कारण दूर होना, इसका मतलब है कि टीम का एक अहम खिलाड़ी बाहर हो जाएगा। राशिद ने अभी तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं। इस महीने की शुरुआत में उन्हें द हंड्रेड में खेलते हुए मांसपेशियों में खिंचाव भी हो गया था।

Also Read: Australian क्रिकेटर Will Pucovski जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store