Header Ad

रमीज राजा ने पाकिस्तान की घटती तेज गेंदबाजी क्षमता पर दुख जताया

By Kaif - August 26, 2024 01:55 PM

PAK vs BAN: रमीज राजा ने रविवार 25 अगस्त को रावलपिंडी में पहले टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों पाकिस्तान की 10 विकेट से हार पर निराशा व्यक्त की। यह बांग्लादेश की पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट जीत थी और इसने उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) की तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया है।

रमीज राजा ने पाकिस्तान की घटती तेज गेंदबाजी क्षमता पर दुख जताया

Ramiz Raja laments Pakistan's declining fast bowling capabilities: रमीज राजा इस बात से विशेष रूप से नाखुश थे कि कैसे पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने पूरे टेस्ट मैच में पेस की कमी दिखाई। मेजबान टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार तेज गेंदबाजों - शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली को चुना था, जबकि ऑलराउंडर आगा सलमान और पार्ट-टाइमर सैम अयूब और सऊद शकील ने स्पिन गेंदबाजी की।

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 448/6 पर पारी घोषित की, लेकिन मुशफिकुर रहीम की मैराथन 191 रनों की पारी की मदद से मेहमान टीम ने जवाब में 565 रन बनाए। दूसरी पारी में मेजबान टीम 146 रन पर ढेर हो गई, जिसके बाद बांग्लादेश ने 30 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष राजा ने कहा कि पिछले साल एशिया कप के दौरान भारत ने दिखाया कि अगर बल्लेबाज आक्रामक होकर खेलें तो पाकिस्तानी गेंदबाजों पर रन बनाए जा सकते हैं।

राजा ने अपने यूट्यूब शो में कहा, "तेज गेंदबाजी की प्रतिष्ठा खत्म हो गई है। एशिया कप के दौरान यह पराजय शुरू हुई। इस गेंदबाजी लाइनअप में, खास तौर पर तेज गेंदबाजी में, आत्मविश्वास का संकट भारत के खिलाफ मैच से शुरू हुआ। हमारे तेज गेंदबाजों को सीमिंग कंडीशन में पीटा गया। फिर पूरी दुनिया ने यह समझ लिया कि अगर उन पर हमला किया जाता है, तो यह गेंदबाजी आक्रमण अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं है।"

राजा ने पिछले साल कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में विराट कोहली और केएल राहुल के शतकों की बदौलत 2 विकेट पर 356 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान 128 रन पर ढेर हो गया।

Also Read: बांग्लादेश से पहला टेस्ट मैच हारने के बाद अहमद शहजाद ने PCB की लगाई फटकार


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store