Header Ad

PCB ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को दिया झटका

By Ravi - July 04, 2024 05:19 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के T20 वर्ल्ड कपमें खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सख्त कदम उठाने को तैयार है। पीसीबी चेयरमैन मोहसीन नकवी ने बाबर आजम मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को बड़ा झटका दिया है और उनको विदेशी जमीन पर खेलने जाने से रोक दिया है। नकवी ने साथ ही घरेलू क्रिकेट को लेकर बड़ा कदम उठाया है।

टी20 वर्ल्ड कप-2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट की हालत काफी खराब है। ये टीम लगातार आलोचनाएं झेल रही है। टूर्नामेंट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) भी सख्त रुख अपना चुका है। टू्र्नामेंट के बाद खबर आई थी कि पीसीबी अपने खिलाड़ियों पर लगाम लगाएगा और विदेशी टी20 लीगो में हिस्सेदारी को लेकर कड़ा कदम उठाएगा।

पीसीबी ने इसकी शुरुआत कर दी है और निशाने पर आए हैं टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी। इन तीनों खिलाड़ियों को पीसीबी ने कड़ा झटका दिया है।

PCB ने बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान नहीं दी NOC

बाबर आजम, रिजवान और शाहीन को कनाडा की जीटी20 लीग में हिस्सा लेना था, लेकिन पीसीबी ने इन तीनों को इस लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी है। पीसीबी चेयरमैन मोहसीन नकवी ने एनओसी देने से मना कर दिया है और साफ कहा है कि देश पहले है। नकवी ने कहा है कि जो खिलाड़ी एनओसी मांग रहे हैं उन्हें मना कर दिया गया है और इसके पीछे का कारण आने वाली टेस्ट सीरीज है। बाबर, रिजवान और शाहीन ने कनाडा लीग में खेलने को लेकर एनओसी मांगी थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में नकवी ने कहा कि खराब प्रदर्शन के लिए सेलेक्शन कमेटी को भी एक हद तक के लिए जिम्मेदार माना जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नेशनल टीम में सेलेक्शन से पहले घरेलू क्रिकेट का खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर एक पैमाना तय किया जाएगा।

मिलेगी कड़ी सजा

नकवी ने साथ ही साफ कर दिया है कि जो खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करेंगे, उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी। हालांकि नकवी ने ये नहीं बताया कि कप्तानी में बदलाव होगा कि नहीं। उन्होंने ये जरूर कहा है कि पूर्व क्रिकेटरों से कई मामलों में सलाह जरूर ली जाएगी।

Also Read: Captains with the highest win percentage in ICC tournament history


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store