Header Ad

Asia Cup 2023 को लेकर रमीजा राजा ने फिर दी धमकी, कहा पाकिस्तान टूर्नामेंट से हट जाएंगा

By Kaif - December 03, 2022 02:34 PM

Image Source: Twitter

Pakistan will be out of Asia Cup 2023 if the tournament is held elsewhere

अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को लेकर पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) के बयान रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। रमीज राजा मेजबानी और भारत के खेलने पर लगातार कुछ न कुछ बोल रहे हैं। अब उन्होंने कहा कि अगर उनसे मेजबानी छीनी जाती है तो पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में नहीं खेलेगी। एक हफ्ते पहले उन्होंने कहा था कि अगर भारत एशिया कप के लिए हमारे यहां नहीं आता है तो हम वनडे विश्व कप के लिए उनके यहां नहीं जाएंगे।

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने रावलपिंडी में पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट से इतर कहा, "ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने की अपील कर रहे हैं। हमने निष्पक्ष अधिकार जीते हैं। अगर भारत नहीं आता है, तो वे नहीं आएं। अगर पाकिस्तान से एशिया कप छीन लिया जाता है, तो शायद हम बाहर हो जाएंगे।"

Asia Cup 2023

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा, ''हमने दिखाया है कि हम बड़ी टीमों की मेजबानी कर सकते हैं। मैं द्विपक्षीय क्रिकेट से संबंधित मुद्दों को समझ सकता हूं, लेकिन एशिया कप एक बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। एशियाई देशों के लिए लगभग विश्व कप जितना बड़ा है। अगर मेजबानी हमसे वापस ही लेनी थी तो हमें क्यों दी गई? फिर भारत के पाकिस्तान दौरे के लेकर तरह-तरह के बयान क्यों दिए गए? मैं स्वीकार करता हूं कि भारत नहीं आएगा क्योंकि सरकार उन्हें आने की अनुमति नहीं देगी, लेकिन इस आधार पर मेजबानी तो नहीं छीनी जा सकती।''

Also Read: जैक क्राउली ने लगाया पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक

जय शाह ने दिया था बयान

दरअसल, एशिया कप 2023 पहले पाकिस्तान में होना था। हालांकि, एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने कहा था कि इसे न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इसे यूएई भी शिफ्ट किया जा सकता है।

जय शाह ने कहा- एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा। भारत सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई थी।

भारतीय टीम पिछली बार 2008 में पाकिस्तान गई थी। वहीं, पाकिस्तानी टीम 2016 में भारत की जमीन पर टी20 विश्व कप में खेलने आई थी। तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण पाकिस्तान के 2012-13 में सफेद गेंद की सीरीज के लिए भारत का दौरा करने के बाद से दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ है। दोनों केवल एसीसी और आईसीसी आयोजनों में एक-दूसरे से खेली हैं।

Also Read: IPL 2023 में लागू होगा एक नया नियम, जानें कैसे काम करेगा यह नियम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store