PAK vs ENG: जैक क्राउली ने लगाया पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक

By Kaif - December 01, 2022 04:05 PM

Image Source: England Cricket Twitter

Zak Crawley scored the fastest century for England against Pakistan, Fastest century by an opening batsman

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की है। एक दिन पहले आई खबर से फैंस को जो निराशा हुई तो वह खेल के पहले ही दिन इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दूर कर दिया।

इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली और बेन डकेट ने पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 233 रन की शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर रावलपिंडी के मैदान पर इंग्लैंड की नई तकनीक बैजबॉल का बेहतरीन नमूना पेश किया। जैक क्राउली ने 111 गेंद पर 122 रन जबकि बेन डकेट ने 110 गेंद पर 107 रन की पारी खेली।

Also Read: क्यों सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में सफल नहीं हो पा रहे - वसीम जाफर ने बताया

सबसे तेज शतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज

Fastest century by an opening batsman, जैक क्राउली ने इस मैच में 86 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की। यह इंग्लैंड टीम का टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज शतक है। इंग्लैंड क्रिकेट के ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें क्राउली के इस शतक को पूरा ड्रेसिंग रूम सेलिब्रेट कर रहा है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है ड्रेसिंग रूम द्वारा बतौर ओपनर सबसे तेज शतक को सलाम।

इससे पहले बुधवार को इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीमार होने की खबर ने सबको चौंका दिया था। आशंका इस बात की भी थी कि समय पर यह मैच शुरू नहीं हो सकेगा। लेकिन दोनों बोर्ड की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया कि मैच अपने तय समय पर ही शुरू होगा।

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विस्फोटक शुुरुआत की। जैक क्राउली और बेन डकेट ने केवल 13.5 ओवर में 100 रन जोड़े। इंग्लैंड को पहला झटका बेन डकेट के रूप में लगा। उन्हें डेब्यूटांट गेंदबाज जाहिद महमुद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Also Read: Pakistan vs England Full Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks