Header Ad

NZ-W vs SA-W Pitch Report: Final Match में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, की पिच रिपोर्ट कैसी होगी?

By Akshay - October 20, 2024 03:26 PM

NZ-W vs SA-W, Women's T20 World Cup final match Pitch Report: दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम महिला टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में न्यूजीलैंड की महिलाओं से भिड़ेगी। यह मैच आज 20 अक्टूबर को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे खेला जाएगा।

NZ-W vs SA-W Pitch Report: What will be the pitch report of Dubai International Cricket Stadium in the final match?

2016 के बाद पहली बार महिला टी20 विश्व कप में कोई नया विजेता होगा। दोनों टीमों को हाल के दिनों में घरेलू विश्व कप में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा है - दक्षिण अफ्रीका पिछले साल के टी20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था जबकि न्यूजीलैंड 2022 के वनडे विश्व कप में ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाया था। यूएई में फाइनल में पहुंचने से पहले, दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से बदला लिया, टी20 विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार गया। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक नॉकआउट गेम जीतकर 2016 के संस्करण के सेमीफाइनल में उसी टीम से मिली हार का बदला लिया।

NZ-W vs SA-W Final match main, Dubai International Cricket Stadium ki Pitch Kesi rahegi

SA-W vs NZ-W today final match pitch report: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए समान मंच प्रदान करती है। शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और उनसे खेल के शुरुआती चरणों में नई गेंद का फायदा उठाने की उम्मीद की जाती है। दूसरी ओर, सपाट सतह के कारण स्पिनरों को मजबूत पकड़ बनाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, इस ट्रैक पर शुरुआती ओवरों के बाद अधिकांश खेल में बल्लेबाजों का पलड़ा भारी रहेगा। पहली पारी का औसत स्कोर 140 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 120 के आसपास रहा है। इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने से अधिक जीत मिली है। इस स्थान पर टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करनी चाहिए।

Dubai International Cricket Stadium Score Record:

कुल मैच: 108
पहले बल्लेबाजी करने पर जीत: 49
पहले गेंदबाजी करने पर जीत: 58
पहली पारी का औसत स्कोर: 139
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 122
उच्चतम कुल: 212/2
सबसे कम कुल: 55/10
सबसे ज़्यादा पीछा किया गया: 184/8
सबसे कम बचाव: 98/5

NZ-W vs SA-W, T20I head-to-head

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम ने एक दूसरे के खिलाफ 16 टी20 मैच खेले हैं। दक्षिण अफ्रीका ने इन 16 मैचों में से चार जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड ने 11 जीते हैं। इनमें से एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

  • खेले गए मैच- 16
  • न्यूजीलैंड महिला जीते- 11
  • दक्षिण अफ्रीका महिला जीते- 4
  • कोई परिणाम नहीं- 1
  • ड्रा- 0

NZ-W vs SA-W Final, Match Playing 11

दक्षिण अफ्रीका महिला (SA-W) संभावित प्लेइंग 11 1. लौरा वोल्वार्ड्ट (सी), 2. ताज़मिन ब्रिट्स, 3. एनेके बॉश, 4. क्लो ट्रायॉन, 5. मैरिज़ेन कैप, 6. एनेरी डर्कसेन, 7. सुने लुस, 8 नादिन डी क्लार्क, 9. सिनालो जाफ्ता (विकेटकीपर), 10. नॉनकुलुलेको म्लाबा, 11. अयाबोंगा खाका।

न्यूजीलैंड महिला (NZ-W) संभावित प्लेइंग 11 1.सुजी बेट्स, 2. जॉर्जिया प्लिमर, 3. अमेलिया केर, 4. सोफी डिवाइन (सी), 5. ब्रुक हॉलिडे, 6. मैडी ग्रीन (डब्ल्यूके), 7. इसाबेला गेज़ (डब्ल्यूके), 8. ली ताहुहू, 9. रोज़मेरी मैयर, 10. ईडन कार्सन, 11. फ़्रैन जोनास।

NZ-W vs SA-W t20 world cup final match Dream11 team:

विकेटकीपर: मैडी ग्रीन

बल्लेबाज: सुजी बेट्स, लौरा वोल्वार्ड्ट, एनेके बॉश (कप्तान)

ऑलराउंडर: अमेलिया केर (उप कप्तान), सोफी डिवाइन, मारिज़ैन कैप, क्लो ट्राईन

गेंदबाज: रोज़मेरी मायर, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका

Also Read: BEN vs JAI Dream11 Team: PKL 11, आज के मैच की ये है बेस्ट ड्रीम टीम


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store